हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लड़की भगाने के लिए दादी की मौत का बहाना लगाकर बनाया कर्फ्यू पास, 2 युवकों पर मामला दर्ज

दुनिया भर में लोग कोरोना वायरस के चलते अपने घरो में कैद हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी इसकी गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं. जिला मंडी के दो युवकों ने दादी की मौत का बहाना बनाकर झूठा कर्फ्यू पास बनाकर लड़की को भगाने की कोशिश की. पुलिस ने दोनों युवकों पर कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Apr 13, 2020, 11:50 PM IST

Updated : Apr 14, 2020, 5:50 PM IST

mandi himachal pradesh
लड़की को भगाने के लिए बनवाया झूठा कर्फ्यू

मंडीः देश भर में कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन किया गया है और इस स्थिति में भी कुछ युवाओं की आशिकी का भूत नहीं उतर रहा है. लॉकडाउन में दादी की मौत का बहाना बनाकर दो युवाओं ने लड़की को भगाने की हरकत को अंजाम दिया है, जिसके बारे में आप पढ़ेंगें तो दंग रह जाएंगे.

जिला कुल्लू और मंडी के सरकाघाट के दो युवक मनाली में रह रहे थे. दोनों ने लड़की को भगाने के लिए एसडीएम मनाली से दादी की मौत का बहाना बताकर झूठा कर्फ्यू पास बनवा दिया.

यह कर्फ्यू पास मनाली से सरकाघाट के लिए बना था, लेकिन दोनों की गाड़ी जंजैहली के लिए घूम गई. बगस्याड में पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान दोनों को पकड़ा तो इन्होंने यहां पुलिस को चकमा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

नाके पर तैनात पुलिस को दोनों ने यह बताया कि दादी की मौत हो गई है और वह जंजैहली अपनी बहन को लेने के लिए जा रहे हैं. पुलिस को दोनों युवाओं की बातों पर संदेह हुआ, लेकिन इन्होंने एक और शातिराना चाल चली.

यहां से इन्होंने एसडीएम थुनाग को फोन किया और बहन को लाने की बात कही. एक युवक ने एसडीएम को अपने पिता का नंबर भी दिया, लेकिन जो नंबर दिया वह सिम कार्ड उसी युवक के पास था.

एसडीएम ने जब उस नंबर पर फोन किया तो उसी युवक ने थोड़ी आवाज बदलकर अपना की बाप बनकर एसडीएम से बात की. एसडीएम थुनाग ने इन्हें अपनी बहन को ले जाने की अनुमति दे दी, लेकिन एसडीएम को यहीं से संदेह हो गया और उन्होंने पुलिस वालों से निगरानी रखने को कहा.

दोनों यहां से जंजैहली के लिए चले और वहां पर सड़क किनारे लड़की का इंतजार करने लगे, लेकिन लड़की नहीं आई. इस दौरान पुलिस कर्मी जांच में जुट गए थे. अंधेरा होते ही दोनों वहां से खाली हाथ लौट आए और रात के अंधेरे में गाड़ी की लाईटें बंद करके चलाने लगे.

युवक दोबारा जब पुलिस के नाके पर पहुंचे तो पुलिस कर्मियों ने पूछा कि तुम्हारी बहन कहां है, जिसे लेने के लिए गए थे. बस इसके बाद इनके पास और कोई चारा नहीं बचा.

दोनों को पुलिस ने दबोच लिया और जंजैहली थाने ले गए. जहां इन्होंने पुलिस को दबी जुबान में बताया कि लड़की ने धोखा दे दिया. पुलिस ने दोनों के खिलाफ डीएम एक्ट का उल्लंघन करने को लेकर मामला दर्ज कर लिया है.

वहीं, एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन ने मामला दर्ज होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि कर्फ्यू पास का दुरूपयोग करने का मामला सामने आया है, जिसे लेकर मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है.

पढे़ंःबाबा बालक नाथ मंदिर ट्रस्ट ने CM रिलीफ फंड में दी 5 करोड़ की राशि

Last Updated : Apr 14, 2020, 5:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details