हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मपुर बस स्टैंड में अभी भी छाया सन्नाटा, ज्यादातर रूटों पर नहीं चली बसें

By

Published : Jun 26, 2020, 7:30 PM IST

Updated : Jul 6, 2020, 11:19 AM IST

धर्मपुर व सरकाघाट दोनों डिपुओं की बात करें तो कुल 212 रूट हैं. उनमें से केवल 33 रूटों पर ही बसें चली हैं, बाकि सभी रूटों की बसें बस स्टैंड में खड़ी हैं. हालांकि सरकार ने अब सभी सीटों को भरने के लिए हामी भर दी है. वहीं, अभी भी लोग बसों में बैठने से परहेज कर रहे हैं. इसके कारण बस स्टैंड भी सुनसान पड़े हैं.

Dharampur Bus Stand
धर्मपुर बस स्टैंड

धर्मपुर/मंडी:लॉकडाउन के बाद प्रदेश सरकार ने सभी विभागों के कार्यालयों को खोल दिया है. इसके बावजूद भी जिला मंडी के धर्मपुर बाजार में लोगों की आवाजाही नाम मात्र ही है. इसके चलते धर्मपुर बस स्टैंड में शुक्रवार को पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा. धर्मपुर में कुल 8 रूटों तो सरकाघाट डिपो में 25 रूटों पर बसें चलीं.

धर्मपुर व सरकाघाट दोनों डिपुओं की बात करें तो कुल 212 रूट हैं. उनमें से केवल 33 रूटों पर ही बसें चली हैं, बाकि सभी रूटों की बसें बस स्टैंड में खड़ी हैं. हालांकि सरकार ने अब सभी सीटों को भरने के लिए हामी भर दी है, लेकिन अभी तक हिमाचल पथ परिवहन निगम के पास सभी बसों में सभी सीटों पर सवारियां बिठाने को लेकर कोई भी नोटिफिकेशन नहीं पहुंची है.

वहीं, अभी भी लोग बसों में बैठने से परहेज कर रहे हैं. इसके कारण बस स्टैंड भी सुनसान पड़े हैं. महज कुछ ही लोग जरूरी काम से अपने घरों से निकल रहे हैं. गौरतलब है कि प्रदेश में भी हर रोज कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. इससे लोग डरे हुए हैं और बसों में बैठना पंसद नहीं कर रहे.

हिमाचल पथ परिवहन निगम धर्मपुर व सरकाघाट के क्षेत्रीय प्रबंधक नरेंद्र शर्मा ने कहा कि धर्मपुर व सरकाघाट में कुल 212 रूटों पर बसें चलती हैं, जिनमें से शुक्रवार को केवल 33 रूटों पर ही बसें चलीं. इनमें से सरकाघाट में 25 रूट व धर्मपुर में 8 रूट शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि सवारियां मिलने वाले रूटों पर बसें भेजी जा रही हैं. इसके अलावा जहां सवारियां नहीं होती हैं, वहां गाड़ियों की आवाजाही बंद है. नरेंद्र शर्मा ने कहा कि अभी तक सरकार व उच्चाधिकारियों की ओर से बसों की सभी सीटों पर सवारियों को बैठाने के आदेश नहीं मिले हैं.

ये भी पढ़ें:कोविड-19: मेडिकल कॉलेज नेरचौक में सरकाघाट के कोरोना मरीज ने जीती जंग

Last Updated : Jul 6, 2020, 11:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details