हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गहरी नाली में गिरा बेसहारा बैल, PWD के खिलाफ लोगों ने जताया रोष

By

Published : Feb 29, 2020, 3:25 PM IST

चंडीगढ़-मनाली सड़क मार्ग पर जल भवन के समीप एक आवारा बैल पैर फिसलने के कारण खुली नाली में गिर गया और लगभग 2 घंटे तक नाली में फंसा रहा. बीबीएमबी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय युवाओं की मदद से बैल को सुरक्षित बाहर निकाला.

bull fell in the drain in sundernagar
गहरी नाली में गिरा बेसहारा बैल.

मंडी: लोक निर्माण विभाग सुंदरनगर की ओर से पिछले कई दिनों से चंडीगढ़-मनाली हाईवे के साथ पानी की निकासी के लिए गहरी नालियां बनाई गई हैं, लेकिन विभाग नालियों को ढंकना भूल गया है. शुक्रवार देर रात चंडीगढ़-मनाली सड़क मार्ग पर जल भवन के समीप एक आवारा बैल पैर फिसलने के कारण खुली नाली में गिर गया और लगभग 2 घंटे तक नाली में फंसा रहा.

बीबीएमबी फायर ब्रिगेड के कर्मचारी ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय युवाओं की मदद से बैल को सुरक्षित बाहर निकाला. स्थानीय निवासी नागेंद्र शर्मा ने बैल को नाली में फंसा देखा. स्थानीय युवकों ने बैल को नाली से बाहर निकालने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन शरीर बड़ा होने के कारण बैल बुरी तरह से नाली में फंस गया था.

स्थानीय युवक ने बीबीएमबी फायर ब्रिगेड को मामले की सूचना दी. सूचना पर बीबीएमबी फायर स्टेशन के कर्मचारियों ने मौकै पर आकर मोर्चा संभाला और स्थानीय युवकों की मदद से रस्सी डालकर बैल को बाहर निकाला. वहीं, स्थानीय लोगों व युवकों ने हादसे को लेकर लोक निर्माण विभाग की बड़ी लापरवाही के खिलाफ रोष जताया है.

क्या कहते हैं स्थानीय निवासी

स्थानीय लोगों ने कहा कि विभाग ने सड़क मार्ग के किनारे नालियां बना दी हैं, लेकिन उन्हें ऊपर से ढंकना ही भूल गया है. उन्होंने कहा कि खुली नालियों में गिरने से कभी भी कोई बच्चा और बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो सकता है. लोगों ने प्रशासन व लोक निर्माण विभाग से खुली नालियों को अतिशीघ्र ढंकने की मांग की है.

वीडियो रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें: ठियोग नगर परिषद की अध्यक्षा और उपाध्यक्ष का इस्तीफा, अब खाली कुर्सी पर कई पार्षदों की नजरें

ABOUT THE AUTHOR

...view details