हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंडी के घरोट में जनसहयोग से बनाया गया पुल, कईं गावों को मिल रहा फायदा

मंडी जिले की ग्राम पंचायत घरोट में जनसहयोग से 81 मीटर लंबे पुल का निर्माण किया गया. इससे कई गांवों के लोगों को आने-जाने की सुविधा मिल रही है. अधिकारियों के मुताबिक 21 लाख की लागत से बने पुल में 5 लाख रुपये जनसहयोग के रूप में मिला है.

By

Published : Aug 8, 2020, 9:55 PM IST

bridge built through public cooperation in Mandi
कईं गावों को मिल रहा फायदा

मंडी:जिले के विकास खंड गोहर की ग्राम पंचायत घरोट में पुल बनने के बाद लोगों की समस्या का समाधान हो गया. 21 लाख की लागत से पुल का निर्माण किया गया. इसमे 5 लाख रुपयों का जनसहयोग भी शामिल रहा. जानकारी के मुताबिक पंचायत घरोट में ब्रोखडी खड्ड पर 81 मीटर लंबा वाहन योग्य पुल तैयार किया. इस पुल के निर्माण से घरोट पंचायत के ब्रोखड्डी, धारली, कोट, धनोड, ठारु, टिककरी आदि गांवों के करीब 1300 लोगों को मुख्य गोहर-करसोग सड़क से जुड़ने की सुविधा मिल गई.

वीडियो

5 लाख का जनसहयोग

विकास खंड अधिकारी निशांत शर्मा ने बताया कि पुल के निर्माण पर 21 लाख रुपये की राशि व्यय हुई. जिसमें से 5 लाख रुपये 14वें वित्त आयोग से, 5 लाख रुपये मनरेगा से, 6 लाख रुपये योजना मदद से व 5 लाख रुपये जन सहयोग मद के तहत व्यय किए गए. विकास खंड अधिकारी निशांत शर्मा ने कहा कि पुल निर्माण का श्रेय पंचायत प्रधान सत्य प्रकाश, उप प्रधान हुकुम चन्द, समस्त वार्ड सदस्यों, कनिष्ठ अभियंता नवीन, पंचायत सचिव तेगू राम, तकनीकी सहायक डोला राम व ग्राम रोजगार सेवक दीवान चन्द की मेहनत तथा सहायक अभियंता सूरज मणि के मार्गदर्शन को जाता है. उन्होंने बताया कि इस पुल के निर्माण से क्षेत्र के लगभग 1300 लोगों को मुख्य गोहर-करसोग सड़क से जुड़ने की सुविधा मिल गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details