हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किसान विधेयक बिल के पक्ष मे बीजेपी किसान मोर्चा चलाएगा हस्ताक्षर अभियान

कृषि विधेयक पर कांग्रेस की फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर लोगों को इस बिल के बारे में जागरूक करेंगे. यह बात हिमाचल प्रदेश बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने कही है. उन्होंने ये बात सर्किट हाउस में आयोजित बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही.

By

Published : Oct 4, 2020, 5:12 PM IST

BJP Kisan Morcha
बीजेपी किसान मोर्चा

मंडी: कृषि विधेयक पर कांग्रेस की फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता गांव गांव जाकर लोगों को इस बिल के बारे में जागरूक करेंगे. यह बात हिमाचल प्रदेश बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार शर्मा ने कही है. उन्होंने ये बात सर्किट हाउस में आयोजित बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही.

बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश ने कहा कि केंद्र सरकार और कृषि मंत्रालय द्वारा किसानों के हित में पास किए गए तीन विधेयक से किसानों की आर्थिक दशा मजबूत होगी. किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए रबी फसलों में सरकार द्वारा न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है.

वीडियो

डॉ. राकेश शर्मा ने कहा कि कृषि विधेयक का हिमाचल प्रदेश बीजेपी किसान मोर्चा समर्थन करता है. बीजेपी हमेशा ही किसानों के हितों की बात करती है. इसके लिए केंद्र सरकार व बीजेपी की प्रदेश सरकार ने लगातार काम किए हैं. इसलिए संसद में हाल ही में पारित हुए कृषि विधेयकों से देश के किसानों का विकास होगा.

डॉ. राकेश शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा नए कृषि विधेयक को हिमाचल के हर किसान तक पहुंचाने का काम करेगा. इसके लिए प्रदेश भर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा, जिसमें दो लाख किसानों के हस्ताक्षर करवाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व कृषि मंत्री को नए बिल को पास करवाने के लिए आभार के रूप में भेजे जाएंगे.

बीजेपी किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य राज्य है, जिसने प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना शुरू की है. 25 करोड की पहली किस्त खुशहाल किसान योजना के लिए सरकार ने जारी की है. प्रदेश सरकार ने सीए स्टोर खोलने के लिए भी 25 करोड की राशि स्वीकृत की है.

राकेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में केसर और हींग की खेती की जा सकती है. इसके लिए कृषि व बागवानी विश्वविद्यालय में रिसर्च जारी है. बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि अटल टनल के बनने से भी जनजातीय क्षेत्र के किसानों को अत्याधिक फायदा मिलने वाला है.

आपको बता दें कि कृषि विधेयक बिल के विरोध में कांग्रेस पार्टी सहित अन्य राजनीतिक संगठनों का प्रदर्शन लगातार जारी है. इस बिल को कांग्रेस पार्टी जहां किसान विरोधी बता रही है. वहीं, बीजेपी का कहना है कि यह विधेयक किसान को सशक्त बनाने का काम करेगा.

ये भी पढ़ें:ऊना में अटल टनल के लोकार्पण का सीधा प्रसारण, सतपाल सिंह सत्ती भी रहे मौजूद

ABOUT THE AUTHOR

...view details