हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी: चौहार घाटी में भालू ने गडरिए को किया लहूलुहान, व्यक्ति ने ऐसे बचाई अपनी जान

By

Published : Dec 12, 2022, 9:14 PM IST

मंडी के पधर उपमंडल के चौहारघाटी में भालू ने एक गडरिये पर उस समय हमला कर दिया जब वह बकरियां चराने जंगल (Bear attacked shepherd in Chauhar valley) गया था. इस हमले में गडरिया लहूलुहान हो गया और उसके सिर और बाजू में चोटें आई हैं. पढे़ं पूरी खबर...

चौहार घाटी में भालू ने गडरिए को किया लहूलुहान
चौहार घाटी में भालू ने गडरिए को किया लहूलुहान

मंडी:पहाड़ी इलाकों पर बर्फबारी होने के बाद खाने की तलाश में जंगली जानवर मैदानी इलाकों का रुख कर देते हैं. खाने की तलाश में कई बार यह जंगली जानवर मनुष्यों पर भी झपट जाते हैं. सोमवार को पधर उपमंडल के चौहारघाटी से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां भालू ने एक गडरिये पर उस समय हमला कर दिया जब वह बकरियां चराने जंगल गया था.(Bear attacked shepherd in Chauhar valley)(Bear attacked shepherd in Mandi).

घटना ग्राम पंचायत मढ़ के धरयांन गांव की है. बताया जा रहा है कि रामपुजारी, पुत्र सूरत राम रोजाना की तरह सोमवार को करीब सवा दो बजे गांव के साथ लगते जोत में बकरियां चरा रहा था. इस दौरान राम पुजारी पर भालू ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले में राम पुजारी लहूलुहान हो गया और उसके सिर और बाजू में चोटें आई हैं. उसने हाथ में लिए दराट से भालू पर प्रहार कर किसी तरह से अपनी जान बचाई. वहीं, कुत्तों के भौंकने के बाद आसपास के ग्रामीण भी राम पुजारी की मदद के लिए पहुंचे.

इसके उपरांत ग्रामीणों ने राम पुजारी को घायल अवस्था में सिविल अस्पताल जोगिंदर नगर ले जाया गया. घटना की पुष्टि ग्राम पंचायत प्रधान जोगिंदर सिंह ने की है. उन्होंने बताया कि घायल को उपचार के लिए सिविल अस्पताल जोगिंदर नगर में भर्ती करवाया गया है. उधर जब इस बारे में डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि थाना में भालू के हमले के बारे में अभी कोई भी प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई है.

ये भी पढ़ें:सिरमौर में तीन अलग-अलग सड़क हादसों में युवती समेत 3 की मौत, 3 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details