हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

BBMB कॉलोनी से सरकारी भूमि को खाली करवाने पर मचा हड़कंप, चोरी की गई लाखों की सामग्री बरामद

बीबीएमबी कॉलोनी में सरकारी भूमि को खाली करवाने को लेकर स्थानीय बाशिंदों में हड़कंप मच गया है. पुलिस, बीबीएमबी, नगर परिषद व रेवन्यू अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बाल्मीकि बस्ती में मारा छापा अवैध निर्माण करने के लिए रखी गई चोरीशुदा लाखों रुपये की सामग्री बरामद.

By

Published : Mar 26, 2019, 5:36 PM IST

छापेमारी के दौरान

मंडीः पिछले कुछ दिनों से डॉ. भीमराव अंबेडकर बाल्मीकि बस्ती बीबीएमबी कॉलोनी में सरकारी भूमि को खाली करवाने को लेकर स्थानीय बाशिंदों में हड़कंप मच गया है. ताजा घटनाक्रम में पुलिस, बीबीएमबी, नगर परिषद व रेवन्यू अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बाल्मीकि बस्ती में छापा मारा तो वहां अवैध निर्माण करने के लिए रखी गई चोरीशुदा लाखों रुपये की सामग्री बरामद की गई.

छापेमारी के दौरान

बीबीएमबी अधिकारियों ने इस सामग्री को अपने कब्जे में लिया और ट्रकों में भर ले गए. जब्त किए गए सामान में दरवाजे, खिड़किया, एंगल, सरिया व सीमेंट ब्लाक इत्यादि सामान शामिल है. बताया जा रहा है यह सामान मिलीभगत कर बीबीएमबी के जर्जर हुए क्वाटरों को तोड़ने के दौरान चोरी किया गया था.

वहीं, नगर परिषद, बीबीएमबी व हिमाचल सरकार के रेवन्यू अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और अवैध कब्जों की रिपोर्ट तैयार की.

छापेमारी के दौरान

बाल्मीकि समाज सुधार समिति के प्रधान राजेश्वर पहलवाल ने आरोप लगाया है कि बाल्मीकि बस्ती में अधिकतर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे हैं और अब बीबीएमबी द्वारा चारदीवारी के निर्माण के दौरान लोगों ने अतिरिक्त अवैध कंस्ट्रक्शन शुरू कर दी है. पुलिस, प्रसाशन, नगर परिषद व बीबीएमबी को बार-बार शिकायत की जा रही है, लेकिन कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है.

वहीं नगर परिषद पार्षद सुंदरनगर रक्षा देवी ने कहा कि लड़ाई-झगड़ा व अवैध कब्जों को लेकर सूचना मिली थी. जिस पर एक संयुक्त टीम ने बाल्मीकि बस्ती का निरीक्षण किया है. बीबीएमबी द्वारा सामान भी कब्जे में लिया गया है.

छापेमारी के दौरान

बीएसएल थाना एसएचओ कमलकांत ने कहा कि बाल्मीकि बस्ती में तनाव को लेकर स्थानीय पार्षद द्वारा पुलिस को सूचित किया गया था. जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके पर पुलिस टीम ने नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details