हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करसोग में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के रिजल्ट पर रोक, शिकायतें मिलने के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

By

Published : Jun 10, 2022, 12:27 PM IST

उपमंडल में प्रारंभिक शिक्षा खंड करसोग टू के तहत विभिन्न स्कूलों के लिए हुए पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के रिजल्ट घोषित (Part time Multi task worker result) करने पर फिलहाल रोक लग गई है. प्रशासन ने स्कूलों में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के भरे जा रहे पदों को लेकर मिली शिकायतों के बाद इंटरव्यू का परिणाम रोक दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Multi task worker in Karsog
टाइम मल्टी टास्क वर्कर

करसोग:उपमंडल में प्रारंभिक शिक्षा खंड करसोग टू के तहत विभिन्न स्कूलों के लिए हुए पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के रिजल्ट घोषित (Part time Multi task worker result) करने पर फिलहाल रोक लग गई है. प्रशासन ने स्कूलों में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर के भरे जा रहे पदों को लेकर मिली शिकायतों के बाद इंटरव्यू का परिणाम रोक दिया है. इस बारे में संबंधित विभागों को जांच करने के आदेश भी जारी किए गए हैं. अब जांच पूरी होने के बाद ही रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

बता दें कि प्राणभिक शिक्षा खंड करसोग टू के तहत 69 स्कूलों में पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती (Multi task worker Recruitment in Himachal) होनी है. इसके लिए इंटरव्यू की प्रकिया भी पूर्ण हो चुकी है, लेकिन इस बीच कुछ उम्मीदवारों ने सही जानकारी न देकर गलत तरीके से दस्तावेज तैयार करने का आरोप लगाया हैं. जिस पर उम्मीदवारों ने कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. प्रशासन को इस बारे में विभिन्न स्कूलों से करीब 25 शिकायतें प्राप्त हुई है. जिस पर एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने संबंधित विभागों को जांच करने के आदेश जारी कर दिए हैं, ताकि पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर की चयन प्रक्रिया को पारदर्शिता के साथ पूरा किया जा सके.

इससे पहले प्रारंभिक शिक्षा खंड करसोग वन के तहत विभिन्न स्कूलों के लिए हुए इंटरव्यू का परिणाम घोषित किया जा चुका है. करसोग के एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर (Karsog SDM Surendra Thakur) का कहना है कि करसोग ब्लॉक 2 में करीब 70 स्कूलों के लिए पार्ट टाइम मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती (Multi task worker in Karsog) हो रही है. इसमें करीब 20 से 25 शिकायतें प्राप्त हुई हैं. जिसमें उम्मीदवारों ने गलत दस्तावेज जमा करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि जितनी भी शिकायतें मिली है, हर एक शिकायत पर जांच की जा रही है. जैसे ही जांच पूरी होती है, उसके आधार पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details