हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उद्घाटन के डेढ़ साल बाद भी PHC लेदा में हालात जस के तस, स्थानीय लोगों में रोष

By

Published : May 25, 2021, 1:40 PM IST

Updated : May 25, 2021, 3:01 PM IST

मंडी जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेदा में उद्घाटन के लगभग डेढ़ साल बाद भी ना तो स्वास्थ्य केन्द्र के प्रांगण में पूरी तरह टाइल्स बिछ पाई हैं और ना ही एचटी लाइन को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बरसात के कारण प्रांगण में टाइल्स के बिछाने का बचा कार्य भी अब रोक दिया गया है.

PHOTO
फोटो

सुंदरनगर: सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के ब्लॉक कोटली के अंतर्गत पीएचसी लेदा की हालत आज भी नहीं सुधर सकी है. सीएम जयराम पिछले साल 22 फरवरी को इसका ऑनलाइन उद्घाटन किया था. हालांकि उस समय पीएचसी नें कुछ काम होना बाकी था. उद्घाटन के करीब डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में न तो पूरी तरह से टाइल्स बिछ सक है और ना ही एसटी लाइन को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है.

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेदा की चारदीवारी, टाइल्स और एचटी लाइन का सारा बजट एक साल पहले ही पीडब्ल्यूडी विभाग को ट्रांसफर कर दिया है. लेकिन आज तक एस्टीमेट की फाइलें विभागों में ही यहां से वहां घूम रही हैं.

स्थानीय लोगों में रोष

स्थानीय लोगों में भी इस बात को लेकर काफी रोष है. स्थानीय लोगों ने कहा कि जब मुख्यमंत्री स्वयं इस स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन करके आए थे, तो उन्हें इस बात का विश्वास था कि शेष बचे हुए काम को भी जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा. बदकिस्मती से ऐसा नहीं हो सका है. एचटी लाइन के खंभे पीएचसी के प्रांगण में ही हैं. जिससे बरसात के दिनों में वहां पर आने वाले मरीजों को इससे खतरा हो सकता है. प्रांगण में टाइल्स बिछाने का जो कार्य चला था वो भी अब इस वजह से रुक गया है.

जल्द जारी की जाएगी पेमेंट

एक्सईएन बिजली विभाग मनोज पूरी का कहना है की इस कार्य का डिमांड नोटिस बना कर एक महीने पहले भेज दिया गया है. जैसे ही पीडब्ल्यूडी विभाग से पैसा जारी होंगे, हम इस कार्य को शुरू कर देंगे. एक्सइएन पीडब्लूडी प्रदीप ठाकुर का कहना है हमें अभी डिमांड नोटिस प्राप्त हुआ है. सारी कार्रवाई कर ली गई है. अब बस पेमेंट ही डालनी बाकी है.

जल्द काम होगा शुरू

बल्ह विधायक इंद्र सिंह गांधी का कहना है काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा. अधिकारियों से मेरी बात हो चुकी है. एक हफ्ते में व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-अब बैक डोर से चाय बागान बेचने का रास्ता बंद, जयराम सरकार ने निरस्त की लैंड सीलिंग एक्ट की धारा 6-ए व 7-ए

Last Updated : May 25, 2021, 3:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details