हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

NH-21 का खस्ताहाल, पूर्व अधिकारी ने सरकार को हाईकोर्ट में घसीटने की दी चेतावनी

NH-21 के हाल को देखते हुए पूर्व प्रशासनिक अधिकारी ने प्रदेश सरकार और एनएचएआई के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करने चेतावनी दी है. बीते दिनों में भारी बरसात के कारण नेशनल हाईवे पर लोगों को सिर्फ पानी से भरे गड्ढे ही देखने को मिल रहे हैं.

By

Published : Aug 28, 2019, 5:53 PM IST

bad condition of national highway

मंडीः हिमाचल प्रदेश में सडकों की दुर्दशा पर जहां विपक्ष लगातर प्रदेश सरकार पर हमला कर रहा है. वहीं, पूर्व प्रशासनिक अधिकारी व कानूनी सलाहकार बीआर कौंडल ने एनएच-21 की खस्ता हालत पर कड़ा संज्ञान लिया है.

पूर्व प्रशासनिक अधिकारी बीआर कौंडल सरकार और एनएचएआई को चेतावनी दी कि अगर जल्द एनएच-21 की हालत नहीं सुधरी तो वे सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर करेंगे. मंडी से सुंदरनगर के बीच एनएच-21 पर लोगों को रोड के नाम पर पानी से भरे गड्ढे व तालाब मिल रहे हैं.

सुंदरनगर उपमंडल के जड़ोल में पिछले लंबे समय से पहाड़ियों से पत्थर गिर रहे हैं. पत्थर गिरने से सड़क पर गहरे खड्डे बन चुके हैं. सड़क की खस्ता हालत के कारण वाहन क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, लेकिन इस तरफ सरकार का कोई ध्यान नहीं है.

वीडियो

पूर्व प्रसाशनिक अधिकारी व कानूनी सलाहकार बीआर कौंडल ने कहा की बड़ी हैरानी की बात है कि प्रदेश विकास के मामले में शिखर की ओर है, लेकिन सड़कों की हालत ही बता देती है कि सरकार किस शिखर पर जा रही है. एनएच 21 पर खस्ताहाल सड़क की वजह अब तक कई हादसों लोगों की जिंदगियां खत्म और अधमरी हो चुकी हैं.

मंडी के सासंद कई सालों से जल्द सड़क की हालत सुधारने का दावा करते आ रहे हैं, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है. हाईकोर्ट शिमला-कालका हाईवे के लिए भी सरकार और एनएचएआई को लताड़ चुका अब एनएच- 21 की बारी है.

बीआर कौंडल ने कहा कि सड़कों की हालत देखने के लिए सीएम जयराम हेलीकॉप्टर से उड़ना छोड़ गाड़ियों में सफर करें. ऐसे में लोक निर्माण विभाग और एनएचएआई भी सर्तक रहेंगे साथ ही सड़को की हालत भी सुधरेगी.

एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने सड़क की हालत को लेकर कहा कि भवाणा से रिपेयरिंग का काम शुरू हो गया है. गड्ढों को जल्द भर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details