हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Aug 7, 2019, 8:21 PM IST

ETV Bharat / state

जोगिंद्रनगर में आयुर्वेद कॉलेज के प्रशिक्षुओं का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, उग्र आंदोलन की चेतावनी

तीन दिन से प्रशिक्षु प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि बी फार्मा कालेज का सरकारीकरण और यहां सरकारी कॉलेज की तरह स्टाफ व अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाए. प्रशिक्षुओं ने कहा कि अगर उनकी मांगो को जल्द पूरा नही किया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

जोगिंद्रनगर में आयुर्वेद कॉलेज के प्रशिक्षुओं का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी

मंडी: जोगिंद्रनगर के बृजमंडी स्थित बी फार्मा आयुर्वेद कॉलेज के प्रशिक्षु का तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी रहा. प्रशिक्षु ने रोष रैली निकाली और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

बता दें कि तीन दिन से प्रशिक्षु प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि बी फार्मा कालेज का सरकारीकरण और यहां सरकारी कॉलेज की तरह स्टाफ व अन्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाए. दिसंबर 2018 में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने जोगिंद्रनगर के दौरे के दौरान आयुर्वेद विभाग के बीफार्मा कॉलेज के सरकारीकरण की घोषणा की थी, जो अभी पूरी नही हुई जिस वजह से प्रशिक्षु आंदोलनरत हैं.

प्रशिक्षुओं का कहना है कि कॉलेज में स्वीकृत कुल 14 पदों में से महज एक पद पर ही प्राध्यापक तैनात है. प्रशिक्षुओं ने कहा कि अगर उनकी मांगो को जल्द पूरा नही किया गया तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

जोगिंद्रनगर में आयुर्वेद कॉलेज के प्रशिक्षुओं का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी

गौर हो कि प्रो प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व वाली पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल में जोगिंद्रनगर में आयुर्वेदिक विभाग के आधारभूत ढांचे को देखते हुए यहां आयुर्वेद विभाग के बी फार्मेसी कॉलेज को खोला था. लेकिन इसे सरकारी तौर पर न खोलकर इसे एक सोसायटी के माध्यम से चलाया गया.अर्ध सरकारी होने के कारण कई वर्षो से इस कॉलेज का खर्चा बच्चों की आने वाली फीस के माध्यम से चलाया जा रहा है.

ये भी पढ़े: 'एक ईंट शहीद के नाम' मुहिम से जुड़े सैकड़ों लोग, वीर सपूतों के बलिदान को ऐसे रखा जाएगा याद

ABOUT THE AUTHOR

...view details