हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सराज में पंचायत सचिव पर जानलेवा हमला, पीट-पीट कर किया लहूलुहान

पंजाई पंचायत के पंचायत सचिव पर सराज के भाटलु धार में बीती रात जानलेवा हमला कर दिया. हमलावर पंचायत सचिव को मरा हुआ समझकर मौके से फरार हो गए. पुलिस ने वारदात में शामिल सभी हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Sep 24, 2020, 4:36 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 4:15 PM IST

पंचायत सचिव पर जानलेवा हमला
पंचायत सचिव

सराज /मंडी: शराब के नशे में धुत कुछ युवकों ने पंजाई पंचायत के सचिव पर सराज के भाटलु धार में बीती रात जानलेवा हमला कर दिया. पंचायत सचिव ड्यूटी समाप्त कर अपने घर जा रहा था. हमले में सचिव गम्भीर रुप से घायल हुआ है.

बालीचौकी विकास खण्ड की पंचायत सचिव भादर सिंह ने बताया की बुधवार देर शाम को ड्यूटी खत्म कर अपने घर गोथला जा रहा था. भाटलुधार पहुंचते ही नशे में धुत चार युवकों पंचायत सचिव की गाड़ी को रोकने की कोशिश की. गाड़ी के ना रुकने पर एक हमलावर ने पत्थर मार कर गाड़ी का शीशा तोड़ डाला.

पंचायत सचिव ने बताया कि पत्थर लगने के बाद बह हमलावरों से बातचीत करने जैसे ही गाड़ी से बाहर उतरा उसपर डंडों और पत्थरों से हमला हुआ. हमलावरों ने गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त कर डाला. इस दौरान सचिव बेहोश हो गया. हमलावर सचिव को मरा हुआ समझा कर मौके से फरार हो गए. कुछ देर बाद राहगीरों और ग्रामीणों ने पंचायत सचिव को घटनास्थल पर फर्स्ट एड दिया.

पंचायत सचिव पर हुए हमले को लेकर प्रदेश पंचायत सचिव संघ ने भी हमलावरों को जल्द पकड़ने की मांग की है. संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष खूबेराम दुग्गल ने सरकार से दोषियों को पकड़ कर कड़ी कार्रवाई कनरे की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पूर्व में भी एक पंचायत सचिव की सन्दिग्ध मौत हुई है, जिसकी गाड़ी अभी तक भी पुलिस तलाश नहीं कर पाई है.

दूसरी ओर लोगों का कहना है कि थाची के साथ लगता भाटलुधार कुछ समय से असामाजिक तत्वों का अड्डा बनता जा रहा है. इस स्थान पर कुछ लोग शराब और जुएखोरी का अवैध धंधा करते हैं. रात को शराब के नशे में धुत होकर यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को तंग करते हैं और पैसों की उगाही भी करते हैं. पुलिस को इस बात की पूरी जानकारी है. इसके बावजूद भी कभी इन शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है.

वहीं, पंचायत सचिव के ऊपर जानलेवा हमले को लेकर पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए इस घटना में शामिल चार हमलावरों को हिरासत में ले लिया है. आरोपियों के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत भी केस दर्ज करवाया गया है. घटना में शामिल एक आरोपी मनाली में पकड़े गए मोटरसाइकल चोर गिरोह का सदस्य भी बताया जा रहा है. एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने घटना की पुष्टि करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

Last Updated : Oct 5, 2020, 4:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details