हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल की युवतियों के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

प्रदेश की युवतियों के लिए सेना में जाने का सुनहरा मौका है. भारतीय सेना की ओर से अंबाला के खरगा स्टेडियम में चार से 14 सितंबर तक भर्ती करवाई जा रही है. जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के पदों के लिए यह भर्ती करवाई जाएगी.

By

Published : Jul 30, 2020, 12:48 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 1:51 PM IST

Army recruitment for womens
महिलाओं की सेना में भर्ती

मंडी: प्रदेश की युवतियों के लिए सेना में जाने का सुनहरा मौका है. भारतीय थल सेना में जनरल ड्यूटी (महिला सैन्य पुलिस) के लिए एक बार फिर से खुली भर्ती का आयोजन किया जा रहा है. अंबाला में 4 से 14 सितंबर तक भारतीय थल सेना की खुली भर्ती होगी. जनरल ड्यूटी यानी महिला सैन्य पुलिस के लिए होने वाली भर्ती में हिमाचल की युवतियां भी भाग ले सकती हैं. इसके लिए 31 अगस्त से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

भर्ती कार्यालय मंडी के भर्ती निदेशक कर्नल एम. राजराजन ने बताया कि यह भर्ती इसी साल 4 से 14 सितंबर के बीच अंबाला के खरगा स्टेडियम में होगी. उन्होंने बताया कि भर्ती के लिए इच्छुक युवतियों को भारतीय थल सेना की आधिकारिक वेबसाइट (www.joinindianarmy.nic.in) पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा, जिसकी अंतिम तिथि 31 अगस्त, 2020 है. भर्ती के लिए आयु साढ़े 17 से 21 वर्ष होनी चाहिए. अभ्यर्थी को दसवीं कक्षा में पास होने के साथ हर विषय में 33 प्रतिशत अंक और कुल मिलाकर 45 प्रतिशत अंकों का होना अनिवार्य है.

आपकों बता दें कि पूरे देश में कोरोना महामारी का चला हुआ है. इस भर्ती में कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय करके ही युवतियों को अंबाला के खरगा स्टेडियम में पहुंचाना होगा. साथ ही युवतियों को शारीरिक दूरी, मुंह पर मास्क लगाने सहित नियमों का पालन करना होगा.

ये भी पढ़ें:ठियोग में चक्का जाम करने पर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज, सरकार पर भड़के राठौर

ये भी पढ़ें:छात्रों को घर पर ही वर्दी-बैग पहुंचाएगा शिक्षा विभाग, अक्तूबर तक पूरी की जाएगी प्रकिया

Last Updated : Jul 30, 2020, 1:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details