हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 20, 2023, 8:18 PM IST

Updated : Jan 20, 2023, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

करसोग में सैनिक का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार, कार हादसे में गई जान, तीन साल पहले सेना में हुआ था भर्ती

करसोग के रहने वाले सैनिक होम कृष्ण का शुक्रवार शाम राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. होम कृष्ण तीन साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था. इन दिनों होम कृष्ण छुट्टियां मनाने घर आया था, लेकिन उससे पहले ही सैनिक की एक कार हादसे में मौत हो गई.

Army man died in car accident karsog
Army man died in car accident karsog

करसोग:मंडी जिले के करसोग के रहने वाले सैनिक होम कृष्ण का शुक्रवार शाम राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. यहां ग्रामीणों ने सैनिक में नम आंखों से अंतिम विदाई दी. करसोग के गांव गरियाला पंचायत मैहंडी के रहने वाले होम कृष्ण देश की सेवा के लिए तीन साल पहले ही सेना में भर्ती हुआ था. इन दिनों होम कृष्ण छुट्टियां मनाने घर आया था और 25 जनवरी को वापस ड्यूटी पर जाना था.

होम कृष्ण ने एक महीने पहले ही नई ऑल्टो कार खरीदी थी. जिसमें होम कृष्ण और एक अन्य युवक नूपा राम वीरवार देर रात को करसोग से तत्तापानी की ओर जा रहे थे, लेकिन शिमला-करसोग मुख्य मार्ग पर कलंगार के समीप शमेडू मोड़ पर गाड़ी अनियंत्रित होकर 350 गहरी खाई में जा रही. इस दौरान होम कृष्ण और गाड़ी में साथ बैठे अन्य युवक की मौके पर ही मौत हो गई.

कृष्ण सैनिक और नूपा राम.

गाड़ी के उड़ गए थे परखच्चे: हादसा इतना दर्दनाक था कि सड़क से नीचे लुढ़कते ही गाड़ी के परखच्चे उड़ गए. जिसमें होम कृष्ण और साथ बैठे अन्य युवक की मौत हो गई. जिसकी सूचना थाना करसोग को दी गई. जिस पर पुलिस की टीम ने घटना स्थल पर पहुंच कर शवों को अपने कब्जे में लिया और सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के बाद शवों को परिजनों के सपुर्द किया गया.

एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर का कहना है कि सड़क हादसे में मौत होने पर युवकों के परिवार को फौरी तौर पर 25-25 हजार की राहत राशि जारी की गई है. उन्होंने बताया कि ये हादसा उप-तहसील बगशाड़ के पटवार वृत्त कलंगार के तहत आने वाले मुहाल कलंगार के शमेडु मोड़ में हुआ.

ये भी पढ़ें:Himachal Cement Plants Issue: सीमेंट विवाद का नहीं निकला कोई हल, फिर बेनतीजा रही बैठक

Last Updated : Jan 20, 2023, 8:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details