हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

खुड़ला पंचायत में लावारिस पशुओं का आंतक, फसलों को पहुंचाया नुकसान

खुड़ला पंचायत में लावारिस पशुओं ने फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया है. पशुओं ने खेतों में लहलहाती गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचाया है. जिससे किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया है. किसानों ने शासन और प्रशासन से नुकसान की भरपाई की मांग उठाई है.

By

Published : Jan 26, 2021, 2:08 PM IST

Updated : Jan 26, 2021, 2:14 PM IST

unclaimed-animals-cultivated-in-khudla-panchayat
फोटो

सरकाघाट/मंडीः खुड़ला पंचायत के धतोली गांव में लावारिस पशुओं ने जमकर उत्पात मचाया है. सोमवार रात को खेतों में लगे फसलों को पशुओं ने नष्ट कर दिया है. खेतों में लहलहाती गेहूं की फसल को भी नुकसान पहुंचाया है. जिससे किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया है.

प्रभावित किसान रणजीत सिंह, नंदलाल, रूप स‌िंह, नरोत्तम राम, परस राम, योगराज, विनोद कुमार, लक्की, बंशी राम, दामोदर ने बताया कि सोमवार को रात के समय पशुओं के झुंड ने जमकर उत्पात मचाया है. खेतों में लगी फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है.

नुकसान की भरपाई की मांग

किसानों का कहना है कि फसलों को लगाने में काफी रुपये खर्च होता है. बीज, बीजाई, खाद, ट्रैक्टर का खर्च मिलाकर हजारों रुपए लगा चुके हैं, अब फसलों के बर्बाद होने से सारी मेहनत पर पानी फिर गया है. लोगों ने शासन और प्रशासन से नुकसान की भरपाई करने की मांग उठाई है.

उधर, राष्ट्रीय किसान संगठन तहसील बलद्वाड़ा अ‌ध्यक्ष प्रकाश शर्मा, महामंत्री नंदलाल ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र में आवारा पशुओं ने जमकर उत्पात मचाया है. शासन और प्रशासन से गुहार है कि इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान हो.

ये भी पढ़ेंः-लाहौल घाटी में हुआ हालड़ा उत्सव का आगाज, लोगों ने की इष्ट देवी-देवताओं की पूजा

Last Updated : Jan 26, 2021, 2:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details