हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गर्भवती महिलाओं और बच्चों को घर के लिए दिया जाए राशन, इस दिन अपने आंगनबाड़ी केंद्रों में जाकर लें राशन

आईसीडीएस करसोग के तहत लाभार्थियों को राशन देने के लिए एक दिन तय किया गया है. संबंधित आंगनबाड़ी केंद्रों में लाभार्थियों को हर महीने की पहली तारीख को पूरे महीने का एक मुश्त राशन दिया जा रहा है. ये राशन बच्चों सहित गर्भवती महिलाओं को सरकार की ओर से तय की गई मात्रा के हिसाब से दिया जाता है.

By

Published : Aug 20, 2020, 3:52 PM IST

बाल विकास परियाजना अधिकारी करसोग
बाल विकास परियाजना अधिकारी करसोग

करसोग/मंडी: कोरोना काल में इन दिनों आंगनबाड़ी केंद्र बंद है. इसके चलते करसोग उपमंडल के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों से लाभार्थियों को घर के लिए ही राशन दिया जा रहा है. इसके लिए आईसीडीएस करसोग के तहत लाभार्थियों को राशन देने के लिए एक दिन तय किया गया है.

संबंधित आंगनबाड़ी केंद्रों में लाभार्थियों को हर महीने की पहली तारीख को पूरे महीने का एक मुश्त राशन दिया जा रहा है. ये राशन बच्चों सहित गर्भवती महिलाओं को सरकार की ओर से तय की गई मात्रा के हिसाब से दिया जाता है. लाभार्थियों को दलिया, चना, चावल, तेल व सब्जियां घर के लिए ही दी जा रही हैं.

वीडियो

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगे लॉकडाउन के बाद से करसोग में सभी 325 आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद हैं. अभी अगले आदेशों तक सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे. ऐसे में सरकार की ओर से गर्भवती महिलाओं और बच्चों को आईसीडीएस के तहत दिया जा रहा राशन मिलते रहने के लिए अब लाभार्थियों को घर के लिए ही हर महीने एक मुश्त राशन दिया जा रहा है.

सीडीपीओ पीएस ठाकुर ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान आईसीडीएस करसोग के तहत सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में हर महीने की पहली तारीख को राशन दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ये राशन सरकार की ओर से तय मात्रा के मुताबिक ही बांटा जा रहा है.

ये भी पढ़ें:वल्लभ कॉलेज में दाखिले के लिए जमा करवाएं ऑनलाइन फीस, अंतिम तिथि के बाद देनी होगी लेट फीस

ABOUT THE AUTHOR

...view details