हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मकान मालिक पर बिजली चोरी का आरोप, कर्मचारी ने कहा: कमरे में बंद कर की पिटाई

मंडी जिले के धर्मपुर में बिजली चोरी पकड़ने पर आउटसोर्स कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. पीड़ित कर्मचारी ने इस बारे पुलिस थाना धर्मपुर में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने भी मामले में छानबीन शुरू कर दी है.

By

Published : Jul 8, 2020, 8:18 PM IST

allegation of electricity theft
allegation of electricity theft

धर्मपुर/मंडी: जिले के पुलिस थाना धर्मपुर में बिजली विभाग के आउटसोर्स कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. जिसमें कर्मचारी अजय ठाकुर ने आरोप लगाया है कि वह 7 तारीख को जोढन गांव में बिजली की रीडिंग लेने गया था तो वहां उसके साथ मारपीट की गई.

अजय ठाकुर ने बताया कि जब वह रीडिंग लेने पहुंचा तो देखा कि बिजली की चोरी के लिए तारों में हेरफेर किया गया है तो उसने इसकी वीडियो बनाना शुरू कर दी, जिसमें घर के मालिक रतन चंद ने बाहर आकर उसके उपर हमला कर दिया और उसके फोन को छीनने की कोशिश की. यही नहीं उसे कमरे में भी बंद किया गया.

पीड़ित ने बताया कि इस पूरे मामले के बारे में कनिष्ठ अभिंयता को भी मैसेज के माध्यम सूचित कर दिया. अजय ठाकुर ने बताया कि इससे पहले भी इसी उपभोक्ता को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा था, लेकिन फिर भी यह उपभोक्ता नहीं माना. वह दोबारा मीटर से बिजली की चोरी कर रहा था और इसकी वीडियो बनाई तो उसने मेरे उपर हमला कर दिया.

वीडियो.

जब इस बारे में रतन चंद से बात की गई तो उन्होंने कहा कि उनके उपर यह झूठे आरोप लगाए गए हैं और ऐसा कुछ नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि उनकी आपस में नहीं बनती है, इसलिए यह आरोप लगाये गए हैं.

वहीं, पीड़ित अजय ठाकुर की शिकायत पर पुलिस थाना धर्मपुर में धारा-353, 332, 504, 506 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच का जिम्मा चौकी प्रभारी टीहरा नरेश शर्मा को सौंपा गया है.

जब इस बारे में डीएसपी सरकाघाट चन्द्रपाल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अजय ठाकुर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

क्या कहते है बिजली विभाग के अधिकारी

जब इस बारे में विद्युत मंडल धर्मपुर के वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता ई. विवेक धीमान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसके बारे में पुलिस में विभाग की ओर से शिकायत दर्ज करवा दी है और इसकी जांच के लिए टीम का गठन किया जायेगा उसके बाद ही पुरा मामला सामने आ पाएगा.

ये भी पढ़ें :मंडी में 23 वर्षीय सेना का जवान मिला कोरोना पॉजिटिव, जिला में कुल संक्रमितों की संख्या 37

ABOUT THE AUTHOR

...view details