हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सभी पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों को रवाना, 19 मई को सुबह 7 बजे से कर सकेंगे मतदान

By

Published : May 18, 2019, 4:13 PM IST

बता दें कि मंडी संसदीय क्षेत्र क्षेत्रफल के हिसाब से देश की दूसरी सबसे बड़ी सीट है. मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत ही किन्‍नौर जिला में देश के पहले मतदाता श्‍याम सरन नेगी अपने मत का प्रयोग करेंगे. वहीं, हॉट सीट मंडी से सबसे अधिक 17 उम्‍मीदवार मैदान पर हैं.

मतदान केंद्रों के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टियां

मंडीः हॉट सीट मंडी में लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली हैं. पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं. पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों में अपना सेट अप लगाएगी. इसी के साथ सभी सुरक्षा व्‍यवस्‍थाएं चाक चौबंद हैं.

मतदान केंद्रों के लिए रवाना होती पोलिंग पार्टियां

मतदान प्रक्रिया 19 मई की सुबह 6 बजे मॉक पोल से शुरू होगी. मॉक पोल के जरिए मशीन की जांच परख होगी. सुबह 7 बजे से पहला मतदाता बूथ में मतदान प्रक्रिया के लिए प्रवेश हासिल करेगा. मतदान 19 मई सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार हर विधानसभा के 10 प्रतिशत मतदान केंद्रों से वेब कास्टिंग होगी, जिसका फीड इलेक्‍शन कमीशन तक जाएगा. इसकी तैयारियां भी शनिवार शाम तक कर ली जाएंगी.

पढ़ेंः वोट की अहमियत: एक वोट से गिरी 'अटल' सरकार, पटेल को भी देखनी पड़ी थी हार

बता दें कि मंडी संसदीय क्षेत्र क्षेत्रफल के हिसाब से देश की दूसरी सबसे बड़ी सीट है. मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत ही किन्‍नौर जिला में देश के पहले मतदाता श्‍याम सरन नेगी अपने मत का प्रयोग करेंगे. वहीं, हॉट सीट मंडी से सबसे अधिक 17 उम्‍मीदवार मैदान पर हैं. यहां सीएम जयराम ठाकुर व पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम की साख दांव पर है. ऐसे में इस सीट पर चुनाव को लेकर सभी की नजरें टिकी हुई हैं.

मतदान केंद्रों में पोलिंग की तैयारियां पूरी

निर्वाचन अधिकारी व डीसी मंडी ऋग्‍वेद ठाकुर ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. पोलिंग पार्टियां शनिवार शाम तक मतदान केंद्र में अपना सेटअप पूरी तरह से कर लेने के बाद सूचना देगी. सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी चाक चौबंद है.

ये भी पढ़ेंःरामपुर में वीरभद्र सिंह ने आश्रय शर्मा के लिए मांगे वोट, प्रदेश की चारों सीटों पर जीत हासिल करने का किया दावा

ABOUT THE AUTHOR

...view details