हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कलस्टर विश्वविद्यालय की मांग को लेकर एबीवीपी ने शुरू किया सांकेतिक धरना

By

Published : Aug 31, 2020, 7:57 PM IST

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मंडी इकाइ क्लस्टर विश्वविद्यालय को राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय बनाने के मांग हस्ताक्षर अभियान के बाद अब धरना प्रदर्शन तक पहुंच गई है. एबीवीपी ने मांग पूरी ना करने के चलते सरकार को और उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

ABVP mandi
ABVP mandi

मंडी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की मंडी इकाइ क्लस्टर विश्वविद्यालय को राज्य स्तरीय विश्वविद्यालय बनाने के मांग हस्ताक्षर अभियान के बाद अब धरना प्रदर्शन तक पहुंच गई है. सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई मंडी के द्वारा मंडी केसरी मंच पर 24 घंटे का सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया गया और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कहना है कि क्लस्टर विश्वविद्यालय की कक्षाएं इसी सत्र से शुरू की जाए वह विश्वविद्यालय में शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मचारियों की नियुक्ति जल्द की जाए. वहीं, एबीवीपी का कहना है कि बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट की बैठक शिमला में ना होकर मंडी में की जाए. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई मंडी कैंपस प्रेसिडेंट गौरव अत्री का कहना है कि प्रदेश की जयराम सरकार ने पिछले तीन वर्षों से मंडी में क्लस्टर विश्वविद्यालय की कक्षाएं शुरू करने का वादा किया था, लेकिन आज दिन तक कक्षाएं शुरू नहीं हो पाई है.

वीडियो.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों को जल्द पूरा नहीं किया जाता है, तो आने वाले समय में उनके द्वारा और आंदोलन उग्र किया जाएगा. इसकी सारी जिम्मेवारी प्रदेश सरकार और विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी. सांकेतिक धरना प्रदर्शन के दौरान प्रांत का मंत्री मोनिका राणा, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य नैंसी सिपहिया, जिला संयोजक दीक्षित पठानिया, उपाध्यक्ष विशाल सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पढ़ें:हिमाचल सरकार ने तय की अनलॉक- 4 गाइडलाइंस, SOP जारी होने तक धर्मिक स्थालों पर रहेगा प्रतिबंध

पढ़ें:CM जयराम ठाकुर ने झंडुता क्षेत्र में 40 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं की समर्पित

ABOUT THE AUTHOR

...view details