हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विद्यार्थी परिषद ने चुनाव बहाली को लेकर सुंदरनगर में किया धरना प्रदर्शन, एसडीएम के माध्यम से सीएम को भेजा ज्ञापन

ABVP एमएलएसएम महाविद्यालय इकाई द्वारा एसडीएम सुंदरनगर कार्यालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया, एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित किया.

By

Published : Aug 14, 2019, 8:04 AM IST

ABVP एमएलएसएम महाविद्यालय इकाई द्वारा एसडीएम सुंदरनगर कार्यालय के सामने जोरदार प्रदर्शन

मंडी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् एमएलएसएम महाविद्यालय इकाई द्वारा एसडीएम सुंदरनगर कार्यालय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया.

जानकारी देते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष अंकुश वर्मा ने कहा कि यह धरना प्रदेश की परिषद् की विभिन्न मांगों के लिए किया गया है. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद् सरकार से छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार छात्र संघ चुनाव बहाल करने, विश्वविद्यालय द्वारा घोषित परिक्षा परिणामों में खामियों को दुरुस्त करना, क्लस्टर यूनिवर्सिटी मंडी के स्थाई परिसर का निर्माण, कक्षाएं इसी सत्र से शुरू की करना, प्रदेश के महाविद्यालयों में रिक्त शिक्षकों और गैर शिक्षकों के पद जल्द भरना, प्रदेश में निजी मेडिकल कॉलेज में अत्यधिक फीस वृद्धि और व्यापारिकरण पर रोक लगाना, केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्थाई परिसर के निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू करना आदि मुख्य मांगों में शामिल हैं.

अंकुश ने कहा कि एसएमसी व आउटर्सोस के माध्यम से भर्तियां युवाओं के साथ धोखा हैं. प्रदेश सरकार इन पर रोक लगाकर नियमित भर्तियां करवाए. प्रदेश के संस्कृत महाविद्यालयों की दयनीय स्थिति में भी सुधार और निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग और निजी विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार एवं व्यापारिकरण पर रोक लगाई जाए. अंकुश वर्मा ने कहा कि प्रदेश के महाविद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए सरकार को कारगर कदम उठाने चाहिए. अगर इन मांगों को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा जल्द नहीं माना गया तो विद्यार्थी परिषद् उग्र आंदोलन के लिए भी तैयार रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details