हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

आश्रय शर्मा ने BJP पर लगाए बूथ कैप्चरिंग और प्रलोभन देने के आरोप, चुनाव आयोग को भी घेरा

मंडी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए भाजपा पर सरकारी तंत्र के दुरूपयोग के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सिराज विधानसभा में निष्‍पक्ष रूप से मतदान नहीं हुआ है.

By

Published : May 21, 2019, 4:42 PM IST

आश्रय शर्मा ने BJP पर लगाए बूथ कैप्चरिंग के आरोप

मंडी: हॉट सीट मंडी से कांग्रेस प्रत्‍याशी आश्रय शर्मा ने मतदान के बाद सीएम के गृह विधानसभा सिराज में भाजपा द्वारा बूथ कैप्चरिंग करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि वो इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करने जा रहे हैं.

मंडी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा ने चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल उठाते हुए भाजपा पर सरकारी तंत्र के दुरूपयोग के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि सिराज विधानसभा में निष्‍पक्ष रूप से मतदान नहीं हुआ है. मतदान प्रक्रिया जारी होने के बावजूद देशभर में ओपिनियन पोल शुरू हो गए. जबकि मंडी संसदीय क्षेत्र के कई हिस्‍सों में मतदान देर रात नौ बजे तक हुआ है.

आश्रय शर्मा ने BJP पर लगाए बूथ कैप्चरिंग के आरोप

आश्रय शर्मा ने आरोप लगाया है कि सिराज विधानसभा में कांग्रेस पोलिंग एजेंटों को प्रशासन की लापरवाही के चलते बूथों में अंदर न जाने देने की बात कही है. कहा क‍ि कई बूथों में उनकी दखल के बाद करीब एक बजे एजेंटों में बूथों के भीतर जाने दिया. कांग्रेस प्रत्‍याशी का आरोप है कि कांग्रेस राष्‍ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की सुंदरनगर रैली को सरकार के दबाव के चलते एसपी ने रोकने के प्रयास किया है और सिक्‍योरिटी का हवाला देते हुए यहां रैली न होने देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि आईपीएच मं‍त्री महेंद्र सिंह ने लोगों को पानी की पाइपें देने, टैंक बनवाने समेत कई तरह के प्रभोलन दिए हैं.

बता दें कि सराज सीएम जयराम ठाकुर का गृह विधानसभा क्षेत्र है. यहां मतदान प्रतिशतता मंडी जिला में सबसे अधिक रही है. ऐसे में कांग्रेस जबरन लोगों को गाड़ियों में डालकर बूथ तक लाने का आरोप लगा रही है. बता दें मंडी सीट के चुनाव नतीजे पर प्रदेश व देश भर की नजरें टिकी हुई है. यहां पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम और सीएम जयराम की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details