हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

चार साल के बच्चे के साथ महिला को निकाला घर से बाहर, ससुरालियों ने मांगा तलाक

सरकाघाट में एक महिला को उसके ससुरालियों ने घर से बाहर निकाल दिया. चार साल के बच्चे के साथ महिला दो दिनों से घर के बाहर खड़ी. ससुराल के लोग घर के बाहर ताला लगाकर चले गए हैं. ससुराल पक्ष अब महिला से तलाक मांग रहा है.

By

Published : Sep 9, 2020, 9:40 PM IST

महिला उत्पीड़न
सरकाघाट में महिला को घर से निकाला

सरकाघाट: नगर पंचायत सरकाघाट के मुख्य बाजार में एक महिला अपने बच्चों के साथ घर के बाहर बैठी है. आरोपी है कि महिला को ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया है. मजबूरन महिला को रात चार साल के बच्चे के साथ बारिश में वर्षाशालिका में गुजारनी पड़ी.

महिला ने मामले की शिकायत पुलिस में भी करवाई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. बुधवार सुबह जनवादी महिला मोर्चा ने महिला के ससुरालियों के घर के बाहर धरना देकर जोरदार नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.

पीड़ित महिला रजनी देवी ने थाने में मामला दर्ज करवाते हुए कहा कि उसके ससुराल वाले उसे घर में नहीं आने दे रहे हैं. उसके ऊपर तलाक देने का दबाव बनाया जा रहा है, लेकिन मैं तलाक नहीं देना चाहती. मैं अपने परिवार के साथ रहना चाहती हूं. उसके ससुराल वालों ने उसे घर से निकाल दिया है और वह घर के बाहर दो दिनों से अपने बच्चे के साथ खड़ी है.

बताया जा रहा है कि महिला के ससुरालियों ने घर पर ताला जड़ रखा है. खुद कहीं चले गए हैं. उधर, अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति तहसील सरकाघाट की अध्यक्ष सुमन ठाकुर ने कहा कि यह महिला घर के ब‌ाहर अपने बच्चे के साथ दो दिनों से यहां पर है, जबकि उसके परिवार वाले ताला लगाकर कहीं चले गए हैं. डीएसपी चंद्र पाल ने कहा कि मामला दर्ज हुआ है और इसकी जांच की जा रही है.

इस पूरे मामले में सवाल पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी खड़े हो रहे हों. मामला दर्ज होने के बाद भी पुलिस महिला के लिए घर का ताला नहीं खुलवा पाई. महिला दो दिनों से अपने बच्चे के साथ महामारी के बीच घर से बाहर खड़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details