हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

धर्मपुर बाजार में खाद्य आपूर्ति विभाग ने किया दुकानों का निरीक्षण, दुकानदारों की दी चेतावनी

बुधवार को धर्मपुर में कार्यरत खाद्य आपूर्ति निरीक्षक देश राज ठाकुर ने धर्मपुर बाजार में दुकानों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि निर्धारित दामों पर ही दुकान सामान बेचें. तय दामों से अधिक कीमत वसूलने पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Sep 24, 2020, 8:54 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 4:16 PM IST

Food supply inspector
Food supply inspector

धर्मपुर/मंडी: कोरोना काल में खाद्य आपूर्ति विभाग सर्तक हो गया है. विभाग की ओर से दुकानों में छापे मारकर सामान को निर्धारित दरोंं में बेचने के आदेश दिए जा रहे हैं. निर्धारित दरों से ज्यादा रेट पर सामान बेचने पर दुकानदार के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

इसी कड़ी में बुधवार को धर्मपुर में कार्यरत खाद्य आपूर्ति निरीक्षक देश राज ठाकुर ने धर्मपुर बाजार में दुकानों का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि निर्धारित दामों पर ही दुकान सामान बेचें. तय दामों से अधिक कीमत वसूलने पर कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही सब्जी विक्रेताओं व मीट शॉप मालिकों को अपनी दुकानों के बाहर रेट लिस्ट लगाने को कहा गया. खाद्य आपूर्ति निरीक्षक ने कहा कि कुछ व्यापारी अपनी दुकानों के बाहर रेट लिस्ट नहीं लगा रहे हैं और अपनी मर्जी के दाम ग्राहकों से ले रहे हैं.

वीडियो.

उन्होंने व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि दुकान में रेटलिस्ट ना लगाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने ढाबा मालिकों को भी चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपने ढाबा में घरेलू गैस सिलेंडर का बिल्कुल भी प्रयोग न करें, नहीं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:ITI में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए एडमिशन शुरू, 26 से होगी दूसरे चरण की काउंसलिंग

Last Updated : Oct 5, 2020, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details