हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ITI मंडी में विभिन्न Trades में अभी भी 504 सीटें खाली, इस दिन तक ले सकते हैं प्रवेश

By

Published : Dec 9, 2020, 7:39 PM IST

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में खाली सीटें भरने के लिए तकनीकी शिक्षा निदेशालय ने एक बार फिर संस्थागत स्पॉट काउंसलिंग करवाने का निर्णय लिया है. आईटीआई मंडी के प्रधानाचार्य शिवेंद्र डोगर ने जानकारी देते हुए बताया कि आईटीआई में एडमिशन की तिथि 12 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के चलते इस बार राजकीय औद्योगिक शिक्षण संस्थान मंडी में बच्चों ने प्रवेश के लिए कम ही रुचि दिखाई है.

504 seats still vacant in various trades at ITI Mandi
फोटो.

मंडी: प्रदेशभर के औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में खाली सीटें भरने के लिए तकनीकी शिक्षा निदेशालय ने एक बार फिर संस्थागत स्पॉट काउंसलिंग करवाने का निर्णय लिया है. आईटीआई मंडी के प्रधानाचार्य शिवेंद्र डोगर ने जानकारी देते हुए बताया कि आईटीआई में एडमिशन की तिथि 12 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है.

उन्होंने बताया कि आईटीआई मंडी में विभिन्न ट्रेडज में 504 सीटें खाली हैं, जिनके लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है. औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रधानाचार्य शिवेंद्र डोगर ने बताया कि संस्थान में कारपेंटर, वेल्डर, टर्नर, मैकेनिक रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग.

वीडियो.

इच्छुक अभ्यर्थी 12 दिसंबर तक प्रवेश ले सकते हैं

कंप्यूटर हार्डवेयर एंड नेटवर्क मेंटेनेंस, ड्राफ्टमैन सीविल, सिउंग टेक्नोलॉजी, आईसीटीएसएम और होटल मैनेजमेंट से सम्बंधित व्यवसायों में हाउसकीपर, फूड प्रोडक्शन, फ्रंट ऑफिस असिस्टेंट और फूड बेवरेजेज एंड सर्विस असिस्टेंट के कोर्स के लिए एडमिशन दी जा रही है और इच्छुक अभ्यर्थी 12 दिसंबर तक प्रवेश ले सकते हैं.

उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी दाखिला लेने के लिए सुबह 10 बजे आईटीआई में अपने ओरिजिनल सर्टिफिकेट्स व एक सेट फोटोकॉपी सेल्फ अटेस्टेड किया हुआ (मेट्रिकुलेशन सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, चरित्र प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो तथा एडमिशन फीस साथ लेकर आएं.

विभिन्न ट्रेडों में 504 सीटें खाली

आपको बता दें कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के चलते इस बार राजकीय औद्योगिक शिक्षण संस्थान मंडी में बच्चों ने प्रवेश के लिए कम ही रुचि दिखाई है. आईटीआई मंडी में अभी भी विभिन्न ट्रेडों में 504 सीटें खाली हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details