हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कर्फ्यू के बीच हो रही थी लकड़ी तस्करी, 5 लोग गिरफ्तार

वन विभाग की टीम ने करसोग में कर्फ्यू के बीच गश्त के दौरान लकड़ी से भरी दो पिकअप बरामद की है. पुलिस ने मौके से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 2, 2020, 12:44 PM IST

करसोग में पकड़े गए लकड़ी तस्कर
करसोग में पकड़े गए लकड़ी तस्कर

करसोग: सोमवार रात को कर्फ्यू के बीच करसोग में लकड़ी तस्करी का एक मामला सामने आया है. ग्शत के दौरान वन विभाग की टीम ने लठेहरी नामक स्थान पर देवदार की लकड़ी ले जाते हुए दो वाहन पकड़े.

मामले की सूचना तुरंत प्रभाव से करसोग पुलिस थाने में दी गई. पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर लकड़ी तस्करी के जुर्म में दो गाड़ियों को जब्त कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

वीडियो

जानकारी के मुताबिक वन विभाग की टीम जिस दौरान सनारली भन्थल रोड पर गश्त पर थी. उस वक्त रात 10.30 बजे के करीब एक पिकअप गाड़ी नम्बर HP 31B 1664 सनारली की ओर आ रही थी, जिसे मौके पर तैनात वन विभाग की टीम ने रोकने का प्रयास किया, लेकिन गाड़ी नहीं रुकी.

वन विभाग के वन रक्षक ने बाइक से गाड़ी का पीछा किया और करीब दो किलोमीटर की दूरी पर गाड़ी को पकड़ने में सफलता पाई. इसकी सूचना मौके पर से ही थाना करसोग को दी गई, जिस पर मुख्य आरक्षी गणेश लाल टीम के साथ करीब 11.30 बजे मौके पर पहुंचे.

इस दौरान गाड़ी से देवदार के तैयार किए गए दरवाजे और खिड़कियां जब्त की गई. गाड़ी में सवार चालक समेत सवार दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, इसी रोड पर लठेहरी के पास ही रात करीब दो बजे एक अन्य गाड़ी नम्बर HP 32A 3524 जो सनारली की तरफ आ रही थी को भी वन विभाग की टीम ने जांच के लिए रोका, जिसमें जांच के दौरान देवदार की 54 कड़ियों समेत देवदार के 46 फट्टे अवैध रूप से लाये जा रहे थी.

मुख्य आरक्षी हंसराज की अगुवाई में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. इस दौरान गाड़ी में सवार दो लोगों को तस्करी के जुर्म में गिरफ्तार किया गया. मुख्य आरक्षी हंसराज ने बताया कि रात करीब दो बजे वन विभाग से सूचना मिली कि लठेहरी के पास गाड़ी नम्बर HP 32A 3524 को रोका गया है। पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो पाया गया कि गाड़ी में अवैध रूप से लाये जा रहे देवदार की 54 कड़ियां और 46 फट्टे बरामद किए गए हैं, जिन्हें वन विभाग को सौंपा गया है. वहीं, दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details