हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जबोठी खड्ड का जलस्तर बढ़ने से 4 पंचायतों की सड़क बंद, हजारों लोग प्रभावित

By

Published : Jul 21, 2020, 8:15 AM IST

मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र में सोमवार को हुई भारी बारिश के कारण जबोठी खड्ड में पानी का जलस्तर बढ़ जाने से इस बरसात में भी सुलपुर बही सहित तीन अन्य पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क बंद हो गई है. जबोठी खड्ड को लोग जान हथेली पर रखकर खड्ड पार कर रहे हैं.

Jabothi Khad in mandi, जबोठी खड्ड का जलस्तर
फोटो.

मंडी:हिमाचल प्रदेश में जुलाई और अगस्त के माह में जमकर बारिश होती है, इस बारिश के कारण नदी, नालों और खड्डों का जलस्तर बढ़ जाता है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है.

मंडी जिला के सरकाघाट क्षेत्र में सोमवार को हुई भारी बारिश के कारण जबोठी खड्ड में पानी का जलस्तर बढ़ जाने से इस बरसात में भी सुलपुर बही सहित तीन अन्य पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क बंद हो गई है.

फोटो.

जबोठी खड्ड को लोग जान हथेली पर रखकर खड्ड पार कर रहे हैं. सोमवार सुबह तेज बारिश के कारण इस खड्ड का जल स्तर बढ़ गया ऐसे में बहुत से लोगों को अपने गंतव्यों तक जाने में जान हथेली पर रखकर खड्ड को पार करते हुए देखा गया.

प्रभावित पंचायतों के लोगों का कहना है कि बरसात में खड्ड का जल स्तर बढ़ने से अब यह सड़क बंद ही रहेगी, ऐसे में लोगों को आने-जाने में करीब पांच किलोमीटर वाया भांबला होकर आना जाना पड़ेगा. इस सड़क के बंद होने से सुलपुर बही, भांबला, पौंटा, हरि बैहना सहित अन्य पंचायतों के हजारों लोगों को प्रभावित होना पड़ता है.

फोटो.

सुलपुर बही पंचायत की प्रधान रिंकू चंदेल सहित प्रभावित पंचायतों के लोगों में ने सरकार और विभाग से भारी रोष जताते हुए चेतावनी दी है कि समस्या हल नहीं हुई तो आंदोलन का रुख करेंगे.

गौरतलब है कि सीर और जबोठी खड्ड में 2014 में आई बाढ़ की वजह से जाहू बैली ब्रिज टूट गया था, जिस कारण सुलपुर बही को जोड़ने वाली सड़क भी बह गई थी. बरसात में खड्ड का जल स्तर बढ़ने से अब यह सड़क बंद ही रहेगी. ऐसे में लोगों को आने-जाने में करीब पांच किलोमीटर वाया भांबला होकर आना जाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें-अलर्ट के बाद भी हिमाचल में नहीं हुई बारिश, मौसम विभाग के निदेशक ने कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details