हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

3RD IRB बटालियन के 32 जवान कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

By

Published : Oct 7, 2020, 7:13 PM IST

Updated : Oct 7, 2020, 11:01 PM IST

जिला मंडी में कोरोना संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं ताजा मामलों की बात की जाए तो दोपहर बाद जिला में 50 नए मामले सामने आए हैं. संक्रमित पाए गए इन लोगों में 32 पुलिस जवान थर्ड बटालियन पंडोह के शामिल हैं.

corona virus
कोरोना वायरस

मंडी: हिमाचल प्रदेश में बुधवार शाम तक 54 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं. मंडी जिला में पुलिस की थर्ड बटालियन पंडोह के 32 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये सभी 12 दिन पहले थर्ड बटालियन पंडोह में आए संक्रमित पाए गए 6 पॉजिटिव जवानों के संपर्क आए थे. अब सभी 32 जवानों को थर्ड बटालियन पंडोह में ही आइसोलेशन में रखा जा रहा है. नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. जीवानंद चौहान ने मामलों की पुष्टि की है.

अब सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ रही है कि पॉजिटिव पाए गए सभी जवान प्रधानमंत्री के मनाली दौरे के दौरान ड्यूटी देने के लिए गए थे. थर्ड बटालियन पंडोह के समादेशक सौम्या सांबशिवन ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग जिला मंडी की ओर से जारी सूची के अनुसार तृतीय भारत आरक्षित वाहिनी जिला मंडी के 32 जवान संक्रमित पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि 32 जवान पीएम मोदी के दौरे के दौरान लाहौल स्पीति नहीं गए थे. संक्रमित 32 कर्मचारियों में से केवल 2 कर्मचारी ही वीवीआइपी ड्यूटी पर कुल्लू और लाहौल स्पीति गए थे. ड्यूटी पर जाने से पहले दोनों का कोरोना टेस्ट किया गया था. टेस्ट में दोनों जवान निगेटिव पाए गए थे.

डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि यह भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं कि सभी संक्रमित जवान पीएम रैली से लौटे हैं, जबकि इनमें से केवल दो जवान रैली में ड्यूटी पर थे और वे भी सीधे तौर पर एक्टिव ड्यूटी में नहीं थे.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर थर्ड बटालियन यूनियनों के 32 जवानों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मनाली दौरे के दौरान अटल टनल के उद्घाटन समारोह से जोड़ा जा रहा है, जबकि थर्ड बटालियन के 2 जवानों की ही ड्यूटी ही कुल्लू एवं स्पीति में लगाई गई थी, वही संक्रमित पाए गए सभी 32 जवान बटालियन के अंदर ही किसी जवान के प्राथमिक संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

Last Updated : Oct 7, 2020, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details