हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गौ सदन में 167 बेसहारा पशुओं को मिला आसरा, अच्छी परवरिश से कई गाय देने लगी हैं दूध

सुंदरनगर में लोगों द्वारा बेसहारा छोड़ गए पशुओं को शहर के कुछ जागरूक लोगों ने अपना कर गौ सदन का निर्माण किया.अच्छी परवरिश होने से कई गाय दूध देने लग गई हैं.

By

Published : Oct 18, 2019, 6:18 PM IST

गौ सदन में 167 बेसहारा पशुओं को मिला आसरा

सुंदरनगर: जिला मंडी के सुंदरनगर में कुछ लोगों ने अपने स्वार्थ की पूर्ति हो जाने के बाद पशुओं को बेसहारा छोड़ दिया है. ऐसे में इन पशुओं की रेखदेख करने के लिए शहर के कुछ जागरुक लोग सामने आ रहे हैं. स्थानीय लोगों बेसहारा पशुओं के लिए गौ सदन का गठन है. जिसमें 167 पशुओं को गौ सदन में जगह दी गई है.

मौजूदा समय इस गौ सदन का संचालन एक सुपरवाइजर और 8 कर्मचारी कर रहे हैं, जो पशुओं की देखरेख कर रहे हैं. इस गौ सदन की समिति में 21 कार्यकारी सदस्य हैं और 250 से ऊपर दानी सज्जन जुड़े हुए हैं. बता दें कि शहर के जागरूक लोगों के योगदान और अच्छी परवरिश होने से कई गाय दुधारू हो गई हैं. जिनका दूध बाजार में समिति की ओर से सस्ते दामों पर ₹35 प्रति लीटर के हिसाब से बेचा जा रहा है.

वीडियो

गौ सदन के प्रधान सरदार अमरजीत सिंह ने प्रशासन से मांग की है कि वह इस गौ सदन के लिए अतिरिक्त भूमि करवाएं. जिससे यहां पर बेसहारा पशुओं का भरण पोषण करने में गौ सदन समिति को कोई परेशानी पेश ना आ सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details