हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पंचायती राज चुनाव: मंडी जिला में 1500 पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मेदारी

By

Published : Jan 14, 2021, 10:41 PM IST

पंचायत राज चुनाव के लिए मंडी जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. चुनाव में कहीं कोई व्यवधान ना हो इसके लिए मंडी जिला में करीब 1500 पुलिस जवान तैनात रहेंगे. प्रदेश में तीन चरणों 17,19 और 21 जनवरी को चुनाव होने हैं, जिला प्रशासन ने चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए 5000 के करीब कर्मियों की तैनाती की है.

panchayati raj elections in mandi
पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री

मंडी:सूबे में इन दिनों पंचायती राज चुनावों को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं, जहां प्रत्याशी इन दिनों चुनाव प्रचार में डटे हुए हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाने और पोलिंग बूथों में सुरक्षा को लेकर इंतजाम शुरू कर दिया है. मंडी जिला में 1500 के करीब पुलिस जवान पोलिंग बूथों पर तैनात होंगे. प्रदेश में 3 चरणों में 17, 19 और 21 जनवरी को चुनाव होना तय हुए हैं.

पंचायती राज चुनाव को लेकर तैयारी पूरी

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि जिला में पंचायती राज चुनावों को लेकर पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है, उन्होंने कहा कि जिला के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील पोलिंग बूथों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी ताकि मतदान शांति पूर्ण हो सके. उन्होंने कहा कि 15 जनवरी को पुलिस बल की टीमें मतदान केंद्रों पर रवाना हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें:वोटर लिस्ट से पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का नाम गायब, हाई कोर्ट जाने की दी चेतावनी

हिमाचल में तीन चरणों पंचायती राज चुनाव

बता दें कि प्रदेश में तीन चरणों 17,19 और 21 जनवरी को चुनाव होना तय हुए हैं, जिला प्रशासन ने चुनाव प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए 5000 के करीब कर्मियों की तैनाती की है. वहीं, 1500 के करीब पुलिस जवानों की पोलिंग बूथों पर ड्यूटी लगाई गई है, शुक्रवार सुबह पीठासीन, मतदान अधिकारी और पुलिस जवान अपने अपने पोलिंग बूथों के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़ें:बीते 10 महीनों से ऐतिहासिक गेयटी थियेटर पर लटका है ताला, रंगकर्मी कर रहे इंतजार

ABOUT THE AUTHOR

...view details