हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में कोरोना से 10वीं मौत, सरकाघाट की 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने तोड़ा दम

By

Published : Jul 21, 2020, 8:40 AM IST

हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 10वें कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट के गांव डीगोह डाकघर चोलथरा निवासी 75 वर्षीय लक्ष्मी देवी ने कोरोना से जारी जंग हारते हुए दम तोड़ दिया है. मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ. जीवानन्द चौहान ने इसकी पुष्टि की है.

मेडिकल कॉलेज नेरचौक
फोटो.

सुंदरनगर/मंडी:हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को 10वें कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार मंगलवार को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन एक कोविड-19 संक्रमित महिला सरकाघाट निवासी की मौत हो गई है.

जिला मंडी के उपमंडल सरकाघाट के गांव डीगोह डाकघर चोलथरा निवासी 75 वर्षीय लक्ष्मी देवी ने कोरोना से जारी जंग हारते हुए दम तोड़ दिया है. मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ जीवानन्द चौहान ने पुष्टि करते हुए कहा कि मंगलवार सुबह लगभग 3:30 बजे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन सरकाघाट निवासी महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है.

कोविड अस्पताल.

उन्होंने कहा कि 16 जुलाई को मृतक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई थी और इसका इलाज नेरचौक स्थित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में जारी था. एमएस डॉ जीवानंद चौहान ने कहा कि महिला शुगर, कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थी.

उन्होंने कहा कि महिला की पिछले 2 दिन से तबयीत खराब थी, जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया. डीसी मंडी ऋगवेद ठाकुर ने कहा कि महिला की मृत्यु की सूचना उसके परिवार को दे दी गई है और नियमानुसार शव का दाह संस्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:BBN कॉलेज चकमोह में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू

बता दें कि बीते 16 जुलाई को जिला के सरकाघाट उपमंडल की सास व बहू कोरोना संक्रमित पाई गई थी. इनमें से एक महिला की आयु 75 वर्ष और दूसरी महिला 44 वर्ष की थी. दोनों महिलाएं गांव डीगोह डाकघर चोलथरा तहसील सरकाघाट की रहने वाली है. दोनों महिलाओं की ट्रैवल हिस्ट्री चंडीगढ़ की है और यह होम क्वारंटाइन में रह रही थी.

हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में कोविड-19 के कुल 1631 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से एक्टिव केस 538 है और 1067 ठीक व 10 संंक्रमितों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:जबोठी खड्ड का जलस्तर बढ़ने से 4 पंचायतों की सड़क बंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details