हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सिस्सू हेलीपैड से बर्फ हटाने का काम जारी, संपर्क मार्ग के जल्द बहाल होने की उम्मीद

बीआरओ ने नर्सरी से अटल टनल नॉर्थ पोर्टल और घाटी के अंदरूनी मार्गों से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है. लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिशासी अभियंता बीसी नेगी ने कहा कि बर्फबारी के बाद मौसम साफ होने पर सिस्सू हेलीपैड से बर्फ हटाई जा रही है. अन्य संपर्क मार्गों से भी बर्फ हटाने की मुहिम जल्द शुरू की जाएगी.

By

Published : Jan 25, 2021, 9:57 AM IST

Updated : Jan 25, 2021, 11:05 AM IST

बर्फबारी
बर्फबारी

लाहौल-स्पीति: लाहौल घाटी में भारी बर्फबारी के बाद रविवार को मौसम साफ बना रहा. बीआरओ ने नर्सरी से अटल टनल नॉर्थ पोर्टल और घाटी के अंदरूनी मार्गों से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है. लोक निर्माण विभाग ने मशीनों और मजदूरों के साथ सिस्सू के नर्सरी स्थित हेलीपैड से बर्फ हटाने का कार्य शुरू कर दिया है.

सड़क मार्ग को खोलने का प्रयास जारी

मजदूर मुख्य मार्ग से हेलीपैड की ओर जाने वाली सड़क पर जमी बर्फ को हटाने में लगे हुए हैं. अटल टनल रोहतांग खुलने के बाद घाटी के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा फिलहाल बंद कर दी गई है. विंटर सीजन के लिए सिस्सू हेलीपैड को करीब 1000 पर्यटक वाहनों के लिए पार्किंग स्थल बनाया गया है. लिहाजा प्राथमिकता के आधार पर इसे खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

वीडियो

सिस्सू हेलीपैड से हटाई जा रही है बर्फ

प्रशासन ने लोनिवि को इस हेलीपैड से जल्द बर्फ हटाने को कहा है. लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिशासी अभियंता बीसी नेगी ने कहा कि बर्फबारी के बाद मौसम साफ होने पर सिस्सू हेलीपैड से बर्फ हटाई जा रही है. अन्य संपर्क मार्गों से भी बर्फ हटाने की मुहिम जल्द शुरू की जाएगी.

ये भी पढ़ें:भारी बर्फबारी से पहाड़ी इलाकों में किसान-बागबान खुश,सेब के बगीचों के लिए बेहद जरूरी बर्फबारी

Last Updated : Jan 25, 2021, 11:05 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details