हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना से जंग: दुनिया के सबसे ऊंचा गांव हिक्किम में जनसंपर्क विभाग लोगों को कर रहा जागरूक

प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. इन दिनों जनसंपर्क विभाग की टीम बर्फीले रेगिस्तान काजा के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक कर रही है.

By

Published : Apr 23, 2020, 12:58 PM IST

Published : Apr 23, 2020, 12:58 PM IST

PR department making people aware about corona in Hikkim
कोरोना का खौफ: हिक्किम में जनसंपर्क विभाग लोगों को कर रहा जागरुक

कुल्लू: देश भर मे कोरोना वायरस के कारण लोगों में दहशत का माहौल है. ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है. जिला लाहौल-स्पीति के गांव हिक्किम और लांगचा में भी हिमाचल प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग स्थानीय लोगों को कोरोना वायरस के बचाव के बारे में जानकारी दे रहा है. काजा सूचना जनसंपर्क विभाग की टीम दुनिया के सबसे ऊंचे गांव हिक्किम और लांगचा में लोगों को इस बीमारी से बचाव के लिए घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं.

इन दिनों जनसंपर्क विभाग की टीम बर्फीले रेगिस्तान काजा के ग्रामीण क्षेत्रों की ओर रुख कर रही है. हालांकि अभी भी काजा के कई गांव बर्फ से ढके हुए हैं. ऐसे में गांव-गांव जाकर लोगों को जागरुक करना भी विभाग की टीम के लिए एक चुनौती बना हुआ है, लेकिन इसके बाद भी लगातार विभाग की टीम इस प्रयास में जुटी हुई है कि घाटी के सभी गांव में लोग सरकार के द्वारा जारी कर्फ्यू के पालन का आदेश करें.

वीडियो रिपोर्ट

काजा में तैनात सहायक लोक संपर्क अधिकारी अजय बनयाल का कहना है कि इन दिनों के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में विभाग की टीम लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दे रही है. वहीं, यह भी सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी इलाकों में लोग कर्फ्यू के निर्देशों की पालना की जाए.

ये भी पढ़ें:कोविड-19: फसल कटाई दौरान किसान बरतें ये सावधानियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details