हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना काल में दुनिया का सबसे ऊंचा डाकघर बांट रहा घर-घर 'खुशियां'

बीते दिनों केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने रविवार को अपने ट्वीट में बर्फ से घिरे लाहौल-स्पीति में भारी चुनौतियों के बीच आधार भुगतान प्रणाली के जरिये घर-घर जाकर जनता को सहूलियत प्रदान करने पर डाक विभाग की तारीफ की है.

By

Published : May 6, 2020, 12:33 PM IST

Updated : May 6, 2020, 3:29 PM IST

डाकघर हिक्किम.
डाकघर हिक्किम.

कुल्लू: देशभर में कोरोना संक्रमण के फैले खौफ के बीच डाक कर्मी लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं. लाहौल स्पीति में स्थित दुनिया के सबसे ऊंचे गांव हिक्किम में भी डाकिए घर-घर जाकर बर्फ के बीच पैदल चलकर लोगों को पेंशन व अन्य डाक पहुंचा रहे हैं.

इस दौरान हाथों को सही तरीके से सेनिटाइज कर सोशल डिस्टेंस का भी प्रयोग किया जा रहा है. इस बारे हिमाचल प्रदेश पोस्ट विभाग के फेसबुक पेज पर भी कुछ फोटो और वीडियो को शेयर किया गया है.

डाक विभाग के फेसबुक पेज से लिया गया वीडियो.

फेसबुक पोस्ट पर शेयर किए गए वीडियो के अनुसार हिक्किम गांव में भी डाक विभाग के कर्मचारी लगातार अपने कार्य में जुटे हुए हैं.

इस दौरान किसी भी दस्तावेज को छूने से पहले डाक कर्मी अपने हाथों को अच्छी तरह से सेनिटाइज भी कर रहे हैं और ग्राहक को भी सेनिटाइजर दिया जा रहा है, ताकि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचा जा सके.

गौर रहे कि बीते दिनों केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने रविवार को अपने ट्वीट में बर्फ से घिरे लाहौल-स्पीति में भारी चुनौतियों के बीच आधार भुगतान प्रणाली के जरिये घर-घर जाकर जनता को सहूलियत प्रदान करने पर डाक विभाग की तारीफ की है.

केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद डाक कर्मियों का हौसला बढ़ा है. सीमित संसाधनों के बीच घाटी में डाक विभाग जनता को सुचारु सेवा मुहैया करवाने में प्रयासरत है, लेकिन घाटी की ढुलमुल दूरसंचार सेवा के कारण कर्मचारियों को आधार भुगतान प्रणाली जैसे ऑनलाइन कामकाज निपटाने में दिक्कतें भी आ रही हैं.

ये भी पढ़ें-कोरोना पॉजिटिव शव के अंतिम संस्कार से मुकर गए MC अधिकारी, शमशान घाट पर बैठी रहीं SDM

Last Updated : May 6, 2020, 3:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details