हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 4, 2020, 1:23 PM IST

ETV Bharat / state

VIDEO: बर्फ के बीच महिला को स्ट्रेचर पर उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचाया

जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में शिका गांव के लोगों ने बीमार महिला को स्ट्रेचर पर उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचाया. बर्फ के बीच लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा. ऐसे में बर्फ के बीच लोग डंडों की मदद से महिला को स्ट्रेचर पर उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचे.

patient suffering in lahaul spiti
बीमार महिला को 3 घंटे पैदल चलकर पहुंचाया एंबुलेंस,

कुल्लू:जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में शिका गांव के लोगों ने बीमार महिला को बर्फ के बीच स्ट्रेचर पर उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचाया. महिला को एंबुलेंस में प्राथमिक उपचार के बाद केलांग अस्पताल ले जाया गया, जहां महिला का उपचार चल रहा है.

जानकारी के अनुसार लाहौल के दारचा से कई किलोमीटर ऊपर सटे शिका गांव की रिंगचिन डोलमा (65) अचानक बीमार हो गई. जिला में बर्फबारी के कारण शिका गांव पूरी तरह से बर्फ के आगोश में है. ऐसे में महिला के परिजनों ने गांव के लोगों की मदद से महिला को तीन से चार घंटे पैदल चलकर एंबुलेंस तक पहुंचाया.

वीडियो रिपोर्ट

बर्फ के बीच लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा. ऐसे में बर्फ के बीच लोग डंडों की मदद से महिला को स्ट्रेचर पर उठाकर एंबुलेंस तक पहुंचे. वहीं, महिला मरीज को फार्मासिस्ट द्वारा फर्स्ट एड का उपचार देने के बाद दारचा से लेकर केलांग अस्पताल तक पहुंचाया गया, जहां महिला का उपचार चल रहा है.

108 आपातकालीन एबुंलेंस सेवा के प्रभारी आशीष ने कहा कि सूचना मिलते ही एबुंलेंस को दारचा भेजा गया था. उन्होंने कहा कि बर्फ में एबुंलेंस में दारचा से महिला मरीज को उपचार के लिए केलांग अस्पताल लाया गया.

ये भी पढ़ें: विंटर कार्निवल की दूसरे दिन भी धूम, नाटी किंग कुलदीप शर्मा के नाम रही सांस्कृतिक संध्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details