हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

काजा में नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को उपमंडलाधिकारी ने दिलाई शपथ

उपमंडलाधिकारी जीवन सिंह नेगी ने नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों को शपथ दिलाई. एडीएम ज्ञान सागर नेगी ने कहा कि अपनी-अपनी पंचायत को आदर्श पंचायत बनाने के लिए प्रयास करें. स्पीति का नाम पूरे देश में चमके इसके लिए जमीनी स्तर पर कार्य हो.

By

Published : Jan 25, 2021, 2:10 PM IST

Updated : Jan 25, 2021, 3:22 PM IST

Sub-divisional officer administered oath to newly elected public representatives in Kaza
फोटो

लाहौल स्पीतिः जिला के काजा खंड के नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों को उपमंडलाधिकारी जीवन सिंह नेगी ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. जीवन सिंह नेगी ने कहा कि नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को जल्द ही प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि अपने-अपने दायित्व, शक्तियों के बारे में जान सकें.

लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई पंचायती राज

एडीएम ज्ञान सागर नेगी ने कहा कि लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई पंचायती राज है. आप लोगों का सौभाग्य है कि लोकतंत्र में सहभागिता निभाने का जिम्मा मिला है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना था कि हर गांव आत्मनिर्भर बने. पंचायती राज व्यवस्था में हर पंचायत को मजबूत बनाने के लिए शक्तियां हैं, जिनका सही दिशा में इस्तेमाल करें. जन प्रतिनिधि अपने विजन को तैयार करके अब अगले 5 सालों तक विकास कार्यों को करने के लिए जुट जाएं. सरकार की योजनाओं का लाभ सही लोगों मिल सके.

एडीएम ने कहा कि हर पंचायत में अब बीपीएल सूची की समीक्षा करें. अपनी-अपनी पंचायत को आदर्श पंचायत बनाने के लिए प्रयास करें. स्पीति का नाम पूरे देश में चमके इसके लिए जमीनी स्तर पर कार्य हो. कार्यक्रम में 13 पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान और 15 बीडीसी सदस्य मौजूद रहे. डीएसपी सुशांत शर्मा, नायब तहसीलदार विद्या सिंह नेगी भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

लिखित समर्थन एसडीएम जीवन सिंह नेगी को सौंपा

काजा खंड के बीडीसी सदस्यों ने चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के लिए अपना लिखित समर्थन एसडीएम जीवन सिंह नेगी को सौंप दिया है. बीडीसी चेयरमैन के लिए डोलकर डोलमा किब्बर वार्ड 2 और वाइस चेयरमैन के लिए टकपा तोन्योत काजा वार्ड 1 से है.

ये भी पढ़ेंः-NH-21 पर निजी बस ने दो कारों को मारी टक्कर, लोगों का बस ऑपरेटर्स के खिलाफ रोष

Last Updated : Jan 25, 2021, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details