हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री रामलाल मारकंडा की अध्यक्षता में हुई बैठक, विकास कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के काजा उपमंडल में साडा की बैठक तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा की अध्यक्षता में बैठक हुई. तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि साडा अपनी आय बढ़ाने को लेकर कार्य करें. विकास कार्य में बजट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. अगले साल और बजट बढ़ाया जाएगा. निर्धारित समय में कार्य पूरा करने के लिए अधिकारी तीव्रता से कार्य करें.

By

Published : Nov 28, 2020, 10:42 AM IST

मंत्री रामलाल मारकंडा अधिकारियों को निर्देश देते हुए
मंत्री रामलाल मारकंडा अधिकारियों को निर्देश देते हुए

लाहौल-स्पीति: काजा उपमंडल में साडा की बैठक तकनीकी शिक्षा डॉ. रामलाल मारकंडा की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों से सीसीटीवी कैमरे स्थापित करने के कार्यों में बारे में फीडबैक ली. बैठक के दौरान काजा में साइन बोर्ड लगाने, कूड़ेदान स्थापित करने के बारे में, काजा स्कूल से काजा बाजार तक नाली का निर्माण और पेट्रोल पंप के नजदीक पंचायत भवन के मरम्मत के बारे में चर्चा की.

काजा और ताबा में हाई मास्क लाइट लगाने के निर्देश

वहीं, काजा बाजार और ताबो में हाई मास्क लाइट लगाने के कार्य को शीघ्र शुरू करने के आदेश अधिकारियों को दिए गए. काजा बाजार में इंटरलॉकिंग टाइल का कार्य पूरी तरह किया जाएगा. काजा में इलेक्ट्रॉनिक सूचना पट्ट स्थापित किया जाएगा. इसके लिए बजट का प्रावधान किया गया है. इस मौके पर मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने कहा कि साडा का बजट पांच लाख होता था, अब इसे बढ़ाकर 15 लाख रुपये कर दिया गया है.

वीडियो

विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

मंत्री ने कहा कि पहली बार साडा का बजट नवंबर माह में एकत्रित कर लिया, अन्यथा हर साल मार्च माह में एकत्रित होता था. इसके लिए एडीएम ज्ञान सागर नेगी का विशेष तौर पर आभारी हूं. तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि साडा अपनी आय बढ़ाने को लेकर कार्य करें. विकास कार्य में बजट की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी. अगले साल और बजट बढ़ाया जाएगा. निर्धारित समय में कार्य पूरा करने के लिए अधिकारी तीव्रता से कार्य करें.

एसडीएम बैठक में रहे मौजूद

इस मौके पर एडीएम ज्ञान सागर नेगी, एक्सईएन जल शक्ति मिशन मनोज नेगी, डीएसपी सुशांत शर्मा, डॉ. तेनजिन नोरबू बीएमओ, मनीष आर्य एक्सईएन, विद्या नेगी नायब तहसीलदार, टाशी ज्ञामचो एसडीओ और साडा के कर्मचारी विशेष तौर पर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details