हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में बारिश तो लाहौल में बर्फबारी, मनाली-लेह मार्ग बंद

By

Published : Apr 17, 2021, 5:50 PM IST

Updated : Apr 17, 2021, 10:58 PM IST

लाहौल-स्पीति में बर्फबारी व बारिश के चलते वाहनों को केलांग से आगे नहीं भेजा जा रहा है. एसपी मानव वर्मा का कहना है कि बर्फबारी को देखते हुए घाटी में शनिवार को निगम की बस सेवा बंद रखी गई है. किसी भी वाहन को केलांग से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. जैसे ही मनाली-लेह सड़क मार्ग बहाल होता है तो दारचा में फंसे हुए ट्रकों को एक बार फिर से लेह के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

snowfal-started-in-kullu
फोटो

कुल्लूःजिला कुल्लू में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल लिया है. शनिवार दोपहर बाद अचानक आसमान काले बादलों से घिर गिर गया और तेज बारिश का दौर शुरू हो गया है. वहीं, जिला लाहौल स्पीति के बात करें तो लाहौल घाटी में एक बार फिर से बर्फबारी व बारिश शुरू हो गई है, जिसके चलते सड़कों पर वाहनों के फिसलने का खतरा भी बढ़ गया है. इसके अलावा मनाली लेह मार्ग एक बार फिर से बर्फबारी के चलते बंद हो गया है.

बर्फबारी के चलते वाहनों की आवाजाही बाधित

वहीं, लाहौल स्पीति पुलिस प्रशासन के द्वारा वाहनों को केलांग से आगे नहीं भेजा जा रहा है. बीते दिनों ही बर्फबारी के चलते दर्जनों वाहन वह लोग यहां फंस गए थे जिन्हें बीआरओ लाहौल प्रशासन ने यात्रियों को सुरक्षित पहुंचाया था. बीआरओ की मशीनरी बारालाचा दर्रे को बहाल करने में जुटी हुई थी कि तभी अचानक एक बार फिर से बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. इसके चलते सड़क मार्ग एक बार फिर से वाहनों की आवाजाही के लिए बाधित हो गया है. जिला कुल्लू की अगर बात करें तो यहां भी बारिश के चलते तापमान में कमी आई है और लोग एक बार फिर से गर्म कपड़े पहनने के लिए मजबूर हो गए हैं. वहीं तेज बारिश के चलते फलदार पेड़ों को भी नुकसान हुआ है.

वीडियो.

लाहौल स्पीति के एसपी मानव वर्मा का कहना है कि बर्फबारी को देखते हुए लाहौल घाटी में शनिवार को निगम की बस सेवा बंद रखी गई है. वहीं किसी भी वाहन को केलांग से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. जैसे ही मनाली लेह सड़क मार्ग बहाल होता है तो दारचा में फंसे हुए ट्रकों को एक बार फिर से लेह के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

पढ़ेंः-खंडहर बनी PHC बिल्डिंग, इलाज के लिए लंबी दूरी तय करने को मजबूर लोग

पढ़ेंःखतरनाक कोरोना! हिमाचल में UK स्ट्रेन के 5 मामले आए सामने

Last Updated : Apr 17, 2021, 10:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details