हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लाहौल घाटी में भारी भूस्खलन, तिन्दी-उदयपुर सड़क मार्ग बंद

लाहौल-स्पीति में भूस्खलन के चलते तिन्दी-उदयपुर सड़क मार्ग बंद हो गया है. इसके अलावा कुरचेहड़ के पास भूस्खलन होने के चलते तांदी-संसारी सड़क मार्ग भी बंद हो गया है. एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि बर्फबारी के कारण मनाली-लेह सड़क मार्ग वीरवार को भी बंद है और किसी भी वाहन को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. घाटी में जैसे ही बीआरओ की मशीनरी सड़क से बर्फ को साफ करती है तो उसके बाद वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी जाएगी.

By

Published : Apr 8, 2021, 2:03 PM IST

kullu-roads-bloced-due-to-landslide
फोटो

लाहौल-स्पीति: घाटी की सड़कें बर्फबारी से यातायात के लिए बाधित हुई हैं. अब भूस्खलन के चलते तिन्दी-उदयपुर सड़क मार्ग बंद हो गया है. इसके अलावा कुरचेहड़ के पास भूस्खलन होने के चलते तांदी-संसारी सड़क मार्ग भी बंद हो गया है. सड़क मार्ग बंद होने के कारण लोगों को पैदल ही यहां से सफर करना पड़ रहा है.

देर शाम तक बहाल होंगी सड़कें

हालांकि, बीआरओ की मशीनरी भी सड़क मार्ग की बहाली में जुट गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि देर शाम तक यह दोनों सड़कें यातायात के लिए बहाल कर दी जाएंगी. बीते 2 दिनों से लाहौल घाटी में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. वीरवार सुबह भी सिस्सू के आसपास के इलाकों में हल्की बर्फबारी हुई जिसके चलते घाटी का तापमान फिर से लुढ़क गया है.

वीडियो.

सड़क बहाल करने में जुटी बीआरओ की मशीनरी

एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि बर्फबारी के कारण मनाली-लेह सड़क मार्ग वीरवार को भी बंद है और किसी भी वाहन को आगे जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. घाटी में जैसे ही बीआरओ की मशीनरी सड़क से बर्फ को साफ करती है तो उसके बाद वाहनों को आगे जाने की अनुमति दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:लाहौल घाटी में बर्फबारी से किसानों की बढ़ी परेशानी, सब्जियों की पौध हो रही खराब

ABOUT THE AUTHOR

...view details