हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहला मुख्यमंत्री जिसने अपने नाम पर ही शुरू की योजना: जयराम ठाकुर

By

Published : Jun 30, 2023, 5:17 PM IST

Updated : Jun 30, 2023, 5:32 PM IST

कुल्लू में कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमला बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर खूब बरसे हैं. उन्होंने कहा की हिमाचल इतिहास का पहला मुख्यमंत्री जिसने अपने नाम पर की योजना शुरू. जयराम ने कांग्रेस सरकार को उनकी गांरटियों और प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर भी घेरा. (Former CM Jairam Thakur on Congress Govt in Himachal)

Former CM Jairam Thakur on Congress Govt in Himachal.
कुल्लू में जयराम ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना.

कुल्लू में जयराम ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना.

कुल्लू: पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कुल्लू में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पर जमकर निशाना साधा. जयराम ठाकुर ने सूक्खू सरकार की सुख आश्रय योजना पर सवाल उठाते हुए कहा है कि प्रदेश के इतिहास में यह पहली बार ऐसा हुआ है कि मुख्यमंत्री ने आते ही अपने नाम पर योजना शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि अब हम शांत नहीं बैठेंगे. छह माह तक हम देख रहे थे कि कांग्रेस सरकार कुछ अच्छा करेगी, लेकिन अभी तक धरातल पर कुछ नहीं हुआ है. जयराम ठाकुर ने कहा कि इस सरकार में सुख किसको मिल रहा है, इसका अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है. जनता को तो सुख मिल नहीं रहे हैं, सिर्फ सुख मिल रहा है तो मंत्री व सीपीएस को ही इस सरकार से सुख मिल रहे हैं.

कांग्रेस सरकार की गांरटियों पर जयराम ने कंसा तंज: पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार हम पर ऋण लेने का आरोप लगाती थी, लेकिन अब मात्र छह माह में आठ हजार करोड़ का ऋण इन्होंने लिया है. जो आजतक के इतिहास में सबसे ज्यादा है. उन्होंने कहा कि जनता को गुमराह करके यह सरकार सत्ता में आई है और अब जनता पूछ रही है कि महिलाओं के 1500 रुपये कहां गए. 300 यूनिट मुफ्त बिजली कहां गई. 80 रुपए गाय का व 100 रुपए भैंस का दूध कौन खरीद रहा है. पांच लाख युवाओं की नोकरी कहां गई. उन्होंने कहा कि यह पहली सरकार है, जिसने भाजपा कार्यकाल के एक वर्ष पहले के खुलवाए संस्थान भी बंद करवाए. एक हजार से अधिक चले हुए संस्थान बंद कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज सारे विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं, जो कार्य हमने शुरू किए थे वे सभी बंद पड़े हैं.

कुल्लू में बीजेपी मंडल की संयुक्त मोर्चा बैठक.

हिमाचल में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा: जयराम ठाकुर ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था के बुरे हाल हैं. छह माह में 45 मर्डर केस हुए हैं और चंबा में युवक के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि आज मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे हुए हैं और इन 9 वर्षों में देश का नाम पूरे विश्व में ऊंचा हुआ है. अमेरिका सहित पूरा विश्व पीएम मोदी का कायल है. मोदी सरकार ने हिमाचल में विकास की कोई कमी नहीं रखी. अटल टनल से आज लाहौल-स्पीति पहुंचना आसान हो गया है. फोरलेन से आज मात्र चार घंटों में चंडीगढ़ का सफर तय हो रहा है. हमारे लिए पहले एम्स मतलब दिल्ली था, लेकिन अब एम्स बिलासपुर में है. तीन मेडिकल कॉलेज हिमाचल को दिए और ड्रग बल्क फार्मा पार्क हिमाचल को मिला. उन्होंने कहा कि मोदी आज देश की जरूरत है और निश्चित तौर पर हिमाचल की चारों सीटें जीतकर केंद्र में मोदी सरकार दूसरे दशक में प्रवेश करेगी.

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बोले पूर्व मुख्यमंत्री: बता दें की जयराम ठाकुर देवसदन कुल्लू में कुल्लू बीजेपी मंडल की संयुक्त मोर्चा की बैठक को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान जयराम ठाकुर ने हैरानी जताते हुए कहा कि सूक्खू सरकार ने सर्किट हाउस भी आउट सोर्स कर दिए. उन्होंने कहा मैं आज मनाली गया था और वहां पता चला कि सर्किट हाउस भी आउट सोर्स कर दिया गया है. वहीं, यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देशभर में इस कोड को अब विभिन्न दलों का समर्थन मिला है और हिमाचल प्रदेश में भी उन्हें उम्मीद है कि दूसरे दल इस कोड को अपना समर्थन देंगे. उन्होंने कहा कि आज पूरे भारत के लिए यह कोड जरूरत बन गया है, क्योंकि अगर एक नागरिक को कोई अधिकार मिलता है तो दूसरे नागरिक को भी वही अधिकार मिलने चाहिए. ऐसे में यूनिफॉर्म सिविल कोड को देशभर में जनता का भी समर्थन मिल रहा है.

ये भी पढे़ं:कांग्रेस विधायक की सिफारिश पर किए तबादले को हाईकोर्ट ने किया रद्द, सरकार की कार्यप्रणाली पर भी प्रतिकूल टिप्पणी

Last Updated : Jun 30, 2023, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details