हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लाहौल स्पीति के कई गांवों में बिजली बाधित, अटल टनल रोहतांग से शुरू हुआ यातायात

बिजली के तार क्षतिग्रस्त होने के कारण लाहौल के कई गांवों में अभी भी अंधेरा पसरा हुआ है. इसके साथ ही मोबाइल का नेटवर्क नहीं होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सिस्सू नाले के आसपास सोमवार को फिसलन भरी सड़क होने से कई घंटे जाम लग गया. सिस्सू पंचायत के पूर्व प्रधान जगदीश कटोच ने कहा कि कुछ वाहन जेसीबी की मदद से निकाल कर मनाली भेजे गए.

By

Published : Nov 4, 2020, 10:11 AM IST

लाहौल स्पीति के कई गांवों में बिजली बाधित
लाहौल स्पीति के कई गांवों में बिजली बाधित

कुल्लू: बर्फबारी से बिजली के तार क्षतिग्रस्त होने के कारण लाहौल के कई गांवों में अभी भी अंधेरा पसरा हुआ है. मोबाइल का नेटवर्क भी गायब है. अटल टनल रोहतांग होकर मनाली व केलांग के बीच यातायात बहाल हो गया है. बर्फबारी के चलते वाहनों के पहिये थम गए थे. जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में बीते दिन मौसम साफ रहा, जबकि देर शाम लाहौल की ऊंची चोटियों, रोहतांग, कोकसर में एक बार फिर हिमपात शुरू हो गया है.

एचआरटीसी ने जिले के अंदरूनी रूटों पर बसें चलानी थी लेकिन कुछ रूटों को छोड़कर अन्य रूट बाधित रहे. हालांकि मौसम खुलते ही अटल टनल से पर्यटक बर्फ का दीदार करने नॉर्थ पोर्टल पहुंचे. नॉर्थ पोर्टल के गुफा होटल में दिनभर सैलानियों का तांता लगा रहा. सैलानियों ने यहां बर्फ के बीच खूब मस्ती की. कुछ पर्यटक पैदल चलते हुए तेलिंग गांव के आसपास पहुंचे.

बर्फबारी के बीच फंसी गाड़ी.

सिस्सू नाले के आसपास सोमवार को फिसलन भरी सड़क होने से कई घंटे जाम लग गया. सिस्सू पंचायत के पूर्व प्रधान जगदीश कटोच ने कहा कि कुछ वाहन जेसीबी की मदद से निकाल कर मनाली भेजे गए. कुंजुम दर्रा बंद होने के चलते काजा जाने वाले वाहनों को कोकसर चेक पोस्ट से वापस भेजा गया. एचआरटीसी केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगल चंद मनेपा ने कहा कि केलांग से उदयपुर, मयाड़ घाटी, तिंदी और किलाड़ बस सेवा मंगलवार को शुरू कर दी है.

चंद्रा घाटी में सड़क पर बर्फ होने और फिसलन के खतरे को देखते हुए लंबे रूटों की बसें मनाली से चलाई जा रही हैं. एसडीएम केलांग राजेश भंडारी ने पर्यटकों से सावधानी बरतने की अपील की है.

ये भी पढ़ें:काजा में होने वाले जनमंच को लेकर बैठक, सभी विभागों को दिए गए ये निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details