हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फोटो खिंचवाने के दौरान फिसला पैर, उफनती ब्यास नदी में फंसा पर्यटक

By

Published : Jul 17, 2019, 1:31 PM IST

मनाली में ब्यास नदी किनारे फोटो खिंचवाते समय पैर फिसलने से युवक पानी में बह गया. कुछ दूरी तक बहने के बाद वह एक बड़े पत्थर से अटक गया, जिस पर उसके साथियों ने पुलिस को सूचित किया. सूचना पर पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और युवक का रेस्क्यू किया गया.

ब्यास नदी में फंसा पर्यटक

मनाली: पर्यटन नगरी मनाली में नदी किनारे फोटो खिंचवाते समय पैर फिसलने से युवक पानी में बह गया. कुछ दूरी तक बहने के बाद वह एक बड़े पत्थर से अटक गया, जिस पर उसके साथियों ने पुलिस को सूचित किया. सूचना पर पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और युवक का रेस्क्यू किया गया.

मनाली में उफनती ब्यास नदी में फंसा पर्यटक

हादसा ब्यास पुल के समीप का है जहां युवक अपने दोस्तों के साथ फोटो खिंचवा रहा था, लेकिन अचानक पैर फिसलने से पानी में बह गया. युवक की पहचान ललित यादव (25), पुत्र नरेंद्र यादव निवासी रेवाड़ी, हरियाणा के रूप में हुई है. एसएचओ मनाली मोहन रावत ने बताया कि सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और पर्यटक युवक को सुरक्षित बाहर निकाला गया. युवक को अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई.

ये भी पढ़ें: धुंध के आगोश में सिरमौर, कई जगह जीरो विजिबिलिटी
गौरतलब है कि बरसात के मौसम में जिला प्रशासन ने व्यास नदी के किनारे न जाने का अलर्ट जारी किया हुआ है, लेकिन फिर भी पर्यटक सेल्फी और फोटो लेने की चाह में अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: आजादी से पहले भी हिमाचल में था राजनीतिक चेतना का विस्तार, बापू और नेहरू तक पहुंची थी धामी गोलीकांड की गूंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details