हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कहां है सबका साथ सबका विकास: कुर्सी पर ढोकर अस्पताल पहुंचाया मरीज, न सड़क न एंबुलेंस

कुल्लू का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला को कुर्सी पर उठाकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वीडियो के वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

By

Published : Jul 13, 2019, 1:11 PM IST

डिजाइन फोटो


कुल्लू: प्रदेश सरकार हर मंच से हिमाचल के दुर्गम गांवों को सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा से जोड़ने की बात करती है, लेकिन जिला कुल्लू में प्रदेश सरकार का ये दावा सही साबित होता नजर नहीं आ रहा.इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वीडियो गाड़ा पारली पंचायत के बनोगी गांव का बताया जा रहा है, जिसमें एक महिला को कुर्सी पर उठाकर इलाज के लिए ले जाया जा रहा है.

वायरल वीडियो

गांव में सड़क सुविधा न होने के कारण ग्रामीण महिला को पहले पालकी में उठाकर कई किलोमीटर चलकर मुख्य सड़क मार्ग तक पहुंचा रहे हैं, जिसके बाद निजी वाहन के माध्यम से महिला 70 किलोमीटर दूर कुल्लू अस्पताल पहुंचाया गया. कुल्लू में आज भी कई ऐसे गांव हैं, जो सड़क सुविधा से महरूम हैं. इन ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की भी खासी दरकार है. सैंज घाटी की गड़ापारली पंचायत में आज भी ऐसे कई गांव है, जहां प्रदेश सरकार के विकास की बयार नहीं पहुंच पाई है.

गांव के लोग बीमार व्यक्ति को इसी तरह कुर्सी और पालकी में मुख्य सड़क मार्ग तक पहुंचाते हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. लोगों का कहना है कि प्रदेश सरकार हिमाचल को शिखर तक पहुंचाने की बात करती है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क, स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. प्रदेश सरकार को चाहिए कि ग्रामीण क्षेत्रों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए सड़क व स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details