हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू से चतरानी रूट पर शुरू की जाए HRTC की बस सेवा, ग्रामीणों ने RTO के समक्ष रखी मांग

By

Published : Dec 19, 2022, 5:36 PM IST

जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के लिए कुल्लू से चतरानी सड़क पर फिर से निगम की बस सेवा शुरू करने को लेकर (HRTC bus service on Kullu to Chatrani route) सोमवार को 4 पंचायतों के लोग RTO कुल्लू प्रकाश चंद (RTO Kullu Prakash Chand) से मिले.

RTO Kullu Prakash Chand
RTO Kullu Prakash Chand

कुल्लू: जिला कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के लिए कुल्लू से चतरानी सड़क पर फिर से निगम की बस सेवा शुरू करने को लेकर (HRTC bus service on Kullu to Chatrani route) सोमवार को 4 पंचायतों के लोग RTO कुल्लू प्रकाश चंद (RTO Kullu Prakash Chand) से मिले. इन लोगों में ग्राम पंचायत शॉट, रतोचा, चोंग और जल्लुग्रा पंचायत के ग्रामीण मौजूद थे.

ग्राम पंचायत चोंग के उप-प्रधान मेहर चंद, रतोचा पंचायत के उप-प्रधान रिंकू शाह ने बताया कि लंबे समय तक इस सड़क मार्ग पर निगम की बस अपनी सेवाएं दे रही थी, लेकिन बीते कुछ दिनों से इस सड़क मार्ग पर यह बस सेवा बिना किसी सूचना के बंद कर दी गई है. जिससे 4 पंचायत के सैंकड़ों ग्रामीण सीधे तौर पर प्रभावित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस बस के चलने से स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्रों को भी लाभ मिलता था और लोग भी शाम के समय सही समय पर अपने घर पहुंच रहे थे. लेकिन बिना किसी सूचना के इस रूट को बंद कर दिया गया. जिससे सैकड़ों ग्रामीणों व प्रभावित हो रहे हैं.

वहीं, पंचायत प्रतिनिधियों ने आरटीओ कुल्लू प्रकाश चंद से आग्रह किया कि अगर यह है बस रूट स्वीकृत नहीं है, तो इसे जल्द से जल्द स्वीकृत किया जाए और ग्रामीणों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस बस सेवा को फिर से शुरू किया जाए. ताकि 4 पंचायत के लोगों को निगम के बस सेवा का सीधा फायदा मिल सके.

ये भी पढे़ं:6 हजार करोड़ का बहुचर्चित घोटाला: हार्ट कोर्ट की निगरानी में 18 जनवरी को नीलाम होगी इंडियन टेक्नोमेक

ABOUT THE AUTHOR

...view details