हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सैंज बाजार में पेश आ रही समस्याओं को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण

उपमंडल बंजार के सैंज बाजार के निवासी समस्या को लेकर व्यापारी व स्थानीय लोग डीसी कुल्लू से मिले.जिसमें उन्होंने डीसी कुल्लू से सैंज बाजार में कूड़ा फैंकने के लिए स्थान चिन्हित करने व सैंज टैक्सी स्टैंड में बने शौचालय को जनता की सुविधा के लिए समर्पित करने की मांग की. गौर रहे कि दुशाहड पंचायत में सैंज टैक्सी स्टैंड में बने शौचालय का काम लगभग 5 महीने पहले पूरा हो चुका है, लेकिन विभाग द्वारा इसे अभी तक जनता की सुविधा के लिए शुरू नहीं किया गया है. महिलाओं व आमजन को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Feb 2, 2021, 3:49 PM IST

Villagers met DC regarding Sainj's problems
डीसी से मिले ग्रामीण

कुल्लूः उपमंडल बंजार के सैंज बाजार में कूड़ा कचरा फेंकने के लिए कोई भी स्थान चिन्हित नहीं है. जिसके कारण नदी के किनारे व बाजार और गलियों में कूड़े का ढेर लगा रहता है. जिससे बीमारी होने का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. इसी समस्या को लेकर व्यापारी व स्थानीय निवासी डीसी कुल्लू से मिले.

डीसी कुल्लू को पत्र लिखकर समस्याओं से करवाया अवगत

सैंज संयुक्त संघर्ष समिति व व्यापारी विकास समिति ने इससे पहले भी डीसी कुल्लू को पत्र लिखकर कूड़ा कचरे के लिए स्थान ना होने के बारे अवगत करवाया था. मंगलवार को सैंज संयुक्त संघर्ष समिति व व्यापारी विकास समिति का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा से मिलकर ज्ञापन दिया.

वीडियो.

जिसमें उन्होंने डीसी कुल्लू से सैंज बाजार में कूड़ा फैंकने के लिए स्थान चिन्हित करने व सैंज टैक्सी स्टैंड में बने शौचालय को जनता की सुविधा के लिए समर्पित करने की मांग की. गौर रहे कि दुशाहड पंचायत में सैंज टैक्सी स्टैंड में बने शौचालय का काम लगभग 5 महीने पहले पूरा हो चुका है. लेकिन विभाग द्वारा इसे अभी तक जनता की सुविधा के लिए शुरू नहीं किया गया है. महिलाओं व आमजन को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

सैंज संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष ने कहा

वहीं सैंज संयुक्त संघर्ष समिति के अध्यक्ष महेश शर्मा ने कहा कि उन्होंने डीसी कुल्लू को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि जल्द ही सैंज में कूड़ा कचरा फेंकने के लिए स्थान प्रशासन द्वारा चिन्हित किया जाए ताकि वहां नदी किनारे गंदगी ना फेल सके. साथ ही उन्होंने कहा कि सैंज टैक्सी स्टैंड में बने शौचालय को भी जल्द ही जनता की सुविधा के लिए समर्पित किया जाएं.

ये भी पढ़ें: अवैध कारोबार: करसोग में चिकन कॉर्नर से अवैध शराब की 18 बोतलें बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details