हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी: BRO ने रोहतांग से 14 लोगों का रेस्क्यू किया

By

Published : Nov 15, 2019, 9:57 AM IST

Updated : Nov 15, 2019, 11:00 AM IST

लगातार हो रही बर्फबारी को देखते हुए घाटी में तीन दिन अलर्ट जारी कर रखा है. बावजूद इसके लोग रोहतांग दर्रे की तरफ जा रहे हैं. गुरुवार को भी रोहतांग में बर्फबारी होने से कुछ वाहन वहां फंस गए जिन्हें बीआरओ के जवानों ने रेस्क्यू किया.

Snowfall begins in rohtand pass

कुल्लू: प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. मौसम के इस बदले मिजाज के कारण मनाली व इसके आस-पास के क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर भी शुरू हो गया है. गुरुवार रात को विश्व विख्यात रोहतांग दर्रे पर भारी बर्फबारी के कारण जिला प्रशासन ने वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है.

ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हुई ताजा बर्फबारी के कारण गुरुवार को कुछ वाहन रोहतांग दर्रे में फंस गए थे, जिन्हें बीआरओ के जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर लिया है.

वीडियो रिपोर्ट.

रेस्क्यू किए गए लोगों में 12 पुरूष और 2 महिलाएं शामिल हैं. एसडीएम मनाली रमन घरसंगी ने जानकारी देते हुए बताया कि रोहतांग में वाहनों के फंसे होने की सूचना मिलते ही बीआरओ के साथ मिलकर रेस्क्यू कार्य शुरू कर दिया गया और दर्रे पर फंसे वाहनों को समय रहते निकाल लिया गया.

बता दें कि मौसम विभाग ने लगातार हो रही बर्फबारी को देखते हुए घाटी में तीन दिन अलर्ट जारी कर रखा है. जिला प्रशासन और बीआरओ ने लोगों से खराब मौसम को देखते हुए दर्रे की तरफ न जाने की अपील की है. इसके बावजूद ये सभी लोग रोहतांग दर्रे की तरफ गए थे.

Last Updated : Nov 15, 2019, 11:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details