हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सैलानियों के लिए खुशखबरी, अब सुबह 10 बजे तक कर सकेंगे रोहतांग का दीदार

रोहतांग दर्रे में ट्रैफिक नियंत्रण के लिए प्रशासन द्वारा एक प्लान तैयार कर उसे लागू कर दिया गया है. इससे अब पर्यटकों को लंबे जाम और सड़क किनारे पार्क रहने वाले वाहनों से राहत मिलेगी.

By

Published : Jun 3, 2019, 10:46 AM IST

rohtang pass

कुल्लू: देशभर से रोहतांग आने वाले सैलानियों के लिए एक बार फिर से राहत भरी खबर है. सैलानी अब सुबह दस बजे तक रोहतांग दर्रे की ओर जा सकेंगे. रोहतांग दर्रे में पर्यटकों को बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था भी देखने को मिलेगी.

रोहतांग दर्रे में ट्रैफिक नियंत्रण के लिए प्रशासन द्वारा एक प्लान तैयार कर उसे लागू कर दिया गया है. पर्यटकों को ना तो अब लंबे जाम में फंसना पड़ेगा और ना ही सड़क किनारे वाहन पार्क किए हुए मिलेंगे. जिला प्रशासन ने गुलाबा बैरियर से रोहतांग जाने वाले वाहनों का समय निर्धारित किया है.

सुबह दो से चार बजे तक राशन और सामान ले जाने वाले बड़े वाहन, पांच से साढ़े पांच बजे तक पिकअप लाहौल जाने वाली टैक्सी, बीआरओ के वाहन, साढ़े पांच से साढ़े सात बजे तक के पार लाहौल जाने वाले वाहन, साढ़े सात से दस बजे तक रोहतांग जाने वाले वाहन और दस से ग्यारह बजे लाहौल जाने वाले, लोकल वाहन और बीआरओ के वाहन गुलाबा बैरियर को पार करेंगे.

वहीं, रोहतांग से मनाली की ओर आने वाले वाहनों का भी समय निर्धारित किया गया है. साढ़े दस से ग्यारह बजे तक लाहौल से आने वाली गाड़ियां, साढ़े ग्यारह से साढ़े बारह बजे तक पर्यटक वाहन, साढ़े बारह से एक बजे लाहौल से आने वाले वाहन, एक से दो तक बड़े वाहन और तीन से पांच के बीच लाहौल की ओर आने वाले रोहतांग दर्रा का मनाली का रुख करेंगे.

एसडीएम मनाली अश्विनी कुमार ने बताया कि रोहतांग दर्रे में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने के लिए ट्रैफिक प्लान को लागू कर दिया गया है. सभी सैलानियों से आग्रह है कि इस ट्रैफिक प्लान के अनुसार ही रोहतांग का रुख करें ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

ये भी पढे़ं - भीषण गर्मी के टॉर्चर से राहत देगी बारिश की बूंदें, हिमाचल पर मेहरबान होंगे बदला!

ABOUT THE AUTHOR

...view details