हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 9, 2020, 3:23 PM IST

ETV Bharat / state

बर्फबारी से मनाली में फंसे हजारों पर्यटक, पुलिस ने ज्यादा पैसा वसूलने पर चालकों पर कसा शिकंजा

कुल्लू में बर्फबारी पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए मुसीबत बनती जा रही है. बर्फबारी के कारण हजारों पर्यटक मनाली में फंस गए हैं. जानिए पूरी खबर.

tourists stranded in Manali due to snowfall
बर्फबारी से मनाली में फंसे हजारो पर्यटक

कुल्लू: जिला कुल्लू में बीते तीन दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से लोगों और पर्यटकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पर्यटन नगरी मनाली में बारिश और बर्फबारी के कारण हजारों पर्यटक फंस गए हैं.

बता दें कि कुल्लू-मनाली हाईवे तीन पतलीकूहल से आगे और वामतट मार्ग भी नग्गर से आगे बसों के साथ अन्य छोटे वाहनों के लिए बंद हो गया है. ऐसे में मनाली-पतलीकूहल के बीच जिप्सी और फोर बाई फोर वाहन ही चल रहे हैं. पतलीकूहल से मनाली के बीच सैलानियों को लेकर आ रही टैक्सी चालकों ने अवैध वसूली करना शुरू कर दिया है. इसकी भनक लगते ही पुलिस टीम का गठन भी कर दिया गया है. जिसमें असिस्टेंट आरटीओ और पुलिस की संयुक्त टीम बनाई है और पतलीकूहल में लगातार चेकिंग कर रही है.

वीडियो रिपोर्ट

गौर रहे कि पुलिस ने अब तक 14 गाड़ियां के चालान कर साढ़े तेरह हजार रुपये वसूल किए हैं. एएसपी कुल्लू राजकुमार ने बताया कि टैक्सी चालकों से बर्फबारी के समय पर्यटकों से अवैध वसूली नहीं करने की अपील की है. मनाली और इसके आसपास के स्नो प्वाइंटों में हो रही बर्फबारी के चलते हजारों की संख्या में सैलानी मनाली पहुंच रहे हैं.

विंटर कार्निवाल के दौरान भी मनाली के निजी और पर्यटन निगम के होटलों की ऑक्यूपेंसी 50 प्रतिशत से अधिक चल रही थी, लेकिन अब बर्फबारी से और भी पर्यटक मनाली पहुंचने लगे हैं. पतलीकूहल से आगे दोनों तरफ से मनाली को जोड़ने वाले मार्ग पर बसों के साथ अन्य वाहनों के नहीं चलने से कुछ टैक्सी चालकों ने सैलानियों से अवैध वसूली की जा रही है.

एएसपी ने कहा कि सहायक आरटीओ और पुलिस की संयुक्त टीम पतलीकूहल में तैनात कर दी है और इस पर नजर रखे हुए हैं. इस दौरान पुलिस ने 14 लोगों के चालान किए हैं. उन्होंने कहा कि अवैध वसूली करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: बर्फबारी व बारिश से कुल्लू में 400 ट्रांसफार्मर बंद, 20 से अधिक पेयजल आपूर्ति योजनाएं प्रभावित

ABOUT THE AUTHOR

...view details