हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना वायरस का खौफ: कुल्लू में पर्यटन कारोबार प्रभावित, कारोबारियों की बढ़ी चिंता

By

Published : Mar 19, 2020, 2:34 PM IST

जिला कुल्लू के पर्यटन स्थलों में घूमने वाले सैलानियों की संख्या में भी काफी कमी आई है. इन दिनों होटलों की ऑनलाइन बुकिंग का दौर भी शुरू हो जाता था,अब कोरोना वायरस ने पर्यटन कारोबारियों को चिंता में डाल दिया है

Tourism business
कोरोना वायरस का खौफ

कुल्लू: देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 181 हो गई है. वहीं, कोरोना वायरस के चलते पर्यटन कारोबार को भी काफी नुकसान की संभावना जताई जा रही है. पर्यटन नगरी मनाली, कुल्लू, मणिकर्ण सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर मार्च-अप्रैल में होटल में बुकिंग का कार्य शुरू हो जाता था लेकिन पर्यटन कारोबार पर कोरोना का असर साफ दिखाई दे रहा है.

जिला कुल्लू के पर्यटन स्थलों में घूमने वाले सैलानियों की संख्या में भी काफी कमी आई है. इन दिनों होटलों की ऑनलाइन बुकिंग का दौर भी शुरू हो जाता था.

वीडियो.

अब कोरोना वायरस ने पर्यटन कारोबारियों को चिंता में डाल दिया है. वहीं, एक स्थानीय होटल के मैनेजर पीटर का कहना है कि इस बार सैलानी समर सीजन की बुकिंग नहीं कर रहे हैं. कोरोना वायरस के चलते कारोबार प्रभावित हो रहा है.

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के चलते बाहरी देशों से पर्यटकों के भारत आने पर रोक लगा दी है. निचले इलाकों से भी जिला कुल्लू की ओर सैलानी नहीं आ पा रहे हैं. जिससे आने वाले दिनों में जिला कुल्लू के कारोबार के प्रभावित होने की संभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस को लेकर डलहौजी प्रशासन अलर्ट, HRTC बसें सेनिटाइज करने के निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details