हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अब तक 31 हजार से ज्यादा लोगों को लगी कोविड वैक्सीन

कुल्लू में अब तक 31 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है. हालांकि कुल्लू में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. बढ़ते कोरोना मामलों के बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं. स्थानीय पुलिस लगातार लोगों को जागरुक कर रही है.

By

Published : Apr 3, 2021, 3:45 PM IST

Photo
फोटो

कुल्लू: जिले में एक सप्ताह के अंदर 60 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 2 लोगों की मौत भी हो गई है. 23 लोगों ने कोरोना को मात दी है. जिले में अब 60 मामले सक्रिय हैं. स्वास्थ्य विभाग सप्ताह में 1,555 लोगों के सैंपल जांच के लिए ले चुका है. वहीं सीएमओ कुल्लू डॉक्टर सुशील के अनुसार कोरोना वैक्सीन के पहले और दूसरे चरण में अभी तक कुल्लू में 31,490 लोगों को टीका लग चुका है.

कोरोना के बढ़ते मामलों से भी सीख नहीं ले रहे लोग

5,166 फ्रंटलाइन वर्कर, 8,155 हेल्थ केयर वर्कर, 17,834 हजार के करीब वरिष्ठ नागरिक सहित बीमारी से ग्रसित 49 से 59 साल के 333 लोगों को भी कोरोना का टीका लग चुका है. वीरवार को 45 से अधिक आयु के लोगों समेत 4,230 लोगों को टीका लगाया गया. वैश्विक कोरोना महामारी के मामलों में हर दिन बढ़ोतरी हो रही है. बावजूद इसके लोग कोरोना के खिलाफ गंभीर नहीं दिख रहे. लोग सही ढंग से मास्क नहीं पहन रहे हैं. हालांकि पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है. फिर भी लापरवाही बरती जा रही है. कोरोना संक्रमण रोकने और आमजन को मास्क के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन की ओर से 'नो मास्क नो सर्विस' व्यवस्था भी लागू की गई है लेकिन कुछ लोग तब भी नहीं मान रहे हैं.

ये भी पढ़ें:DU के 13 छात्र और दो अधिकारी कोरोना संक्रमित, कुछ दिन पहले ही डलहौजी से लौटे थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details