हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

रोहतांग में बर्फबारी के बाद मनाली का रुख कर रहे पर्यटक, कारोबारियों के चेहरे खिले

अक्टूबर के महीने में पर्यटन नगरी मनाली और उसके आस-पास के क्षेत्रों में बर्फबारी से तापमान में गिरावट देखने को मिली. स्थानीय लोगों और पर्यटन कारोबारियों को इस वर्ष अच्छे कारोबार की उम्मीद है.

By

Published : Oct 19, 2019, 7:38 PM IST

बर्फबारी के बाद पर्यटक मनाली का रुख कर रहे है

मनाली: अक्टूबर के महीने में पर्यटन नगरी मनाली और आस-पास के क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ ही सर्दियों ने भी घाटी में दस्तक दे दी है. घाटी में इस बर्फबारी से तापमान में गिरावट आई है जिससे सारा क्षेत्र ठंड की चपेट में आ गया है.

वीडियो

मौसम में बदलाव को देखते हुए घाटी के लोगों ने ठंड से बचने के लिए गर्म कपडे़ और सुबह शाम के अलाव, बुखारी के साथ-साथ हिटर भी निकाल लिए हैं. मनाली व इसके आस-पास के क्षेत्रों में हिमपात होने से स्थानीय लोगों और पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिल गये हैं.

प्रदेश में इस वर्ष ठंड का मौसम जल्दी आने से कारोबारी अच्छे कारोबार की उम्मीद कर रहे हैं. वहीं, घाटी में बर्फबारी के बाद पर्यटकों ने मनाली का रूख करना भी शूरू कर दिया है.

स्थानिय निवासियों और कारोबारीयों का कहना है कि बर्फबारी के होने से पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है और बहुत सारे होटलों में एडवांस बुकिंग भी हो रही है. इस बर्फबारी से पर्यटन कारोबारियों को काफी फायदा भी हो रहा है. इसके साथ ही स्थानीय कारोबारियों का कहना है कि इस बार बर्फबारी होने से उन्हे काफी उम्मीदें है.

ये भी पढ़े: बद्दी में SIU की टीम को मिली कामयाबी, डूंगी गांव में 7.2 ग्राम चिट्टे के साथ आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details